Ajmer News: पुलिस ने अवैध पिस्टल व दो जिंदा कारतूस के साथ 2 बदमाशों को किया गिरफ्तार
Advertisement

Ajmer News: पुलिस ने अवैध पिस्टल व दो जिंदा कारतूस के साथ 2 बदमाशों को किया गिरफ्तार

Beawar, Ajmer News: अजमेर के ब्यावर में विशेष अभियान चलाए जा रहा है, जिसके तहत 1 अवैध हथियार और दो जिंदा कारतूस सहित बदमाशों को गिरफ्तार किया. 

Ajmer News: पुलिस ने अवैध पिस्टल व दो जिंदा कारतूस के साथ 2 बदमाशों को किया गिरफ्तार

Beawar, Ajmer News: जिला पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र सिंह तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु जांगिड के निर्देशन में विशेष अभियान चलाए जा रहा है. इसके तहत आपराधिक गतिविधियों में लिप्त व्यक्तियों की धरपकड़ के तहत आईपीएस सहायक पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार के निकटसुपरवीजन में सदर थानाधिकारी सूर्यभान सिंह के नेतृत्व में दो व्यक्तियों को 1 अवैध हथियार और दो जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है.

सदर थाना पुलिस के अनुसार, रविवार सांय मुखबीर खास से सदर थाना पर जानकारी मिली कि दो व्यक्ति बाड़ी घाटी तिराहा मसूदा रोड के पास एक सफेद रंग की क्रेटा कार लेकर खड़े हैं, जिनके पास अवैध हथियार हो सकते हैं.

इस पर सदर थाना टीम तुरन्त रवाना होकर मुखबीर के बताए स्थान के पास पहुंची और घेरा तो पुलिस टीम को देखकर दोनों व्यक्तियों ने जंगल में भागने का प्रयास किया. वहीं, कुशल टीम ने दोनों को धर दबोचा व तलाशी ली तो पहले व्यक्ति बलराम पुत्र प्रतापलाल तागू निवासी लोरडी शिव मंदिर के पास पुलिस थाना विजयनगर के पास एक अवैध देशी पिस्टल बरामद हुई.  साथ ही दूसरे व्यक्ति मनमोहन पुत्र मंदिर निवासी सोजत सिटी जिला पाली को चैक किया तो उसके पास 34 हजार रुपये नकद और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए. 

उक्त दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया व विस्तृत जांच में पता चला कि पकड़ा गया आरोपी मनमोहन तीन दिन पूर्व डकैती की योजना बनाते जवाजा थाना व जिला स्पेशल टीम की कार्रवाई में पकड़े गए. अभियुक्त राकेश प्रजापत का ही गुर्गा है. यह हथियार तथा जिंदा कारतूस मनमोहन ने राकेश प्रजापत से खरीदा था और बलराम को बेचा है. इस तरह सतर्क पुलिस टीम ने अवैध हथियार की खरीद फरोखख्त करते समय ही दबिश देकर दो आरोपियों को अवैध देशी पिस्टल, जिंदा कारतूस व नकदी के साथ पकडने में सफलता प्राप्त की है. 

उक्त दोनों आरोपियों से अवैध हथियार खरीद फरोखख्त से जुड़े व्यक्तियों के बारे में और हथियार खरीदने के पीछे के मंसुबों के बारे में पुलिस टीम गहनता से जांच व पूछताछ करने में जुटी है. पुलिस टीम में सहायक उपनिरीक्षक इंदरसिंह, हेड कांस्टेबल जितेन्द्रसिंह, कांस्टेबल भवानीसिंह, प्रवीण चौधरी, सुखपाल और हरेन्द्र कुमार आदि शामिल रहे. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan में पाए गए लौह अयस्क के कई सारे भंडार

यह भी पढ़ेंः Jaipur to Ayodhya Bus Service: इस तारीख से शुरू होगी अयोध्या के लिए रोडवेज बस सर्विस, सीएम भजनलाल शर्मा दिखाएंगे हरी झंडी

Trending news