Ajmer News: नसीराबाद में कांग्रेस की खुली बगावत, धड़ाधड़ हुए इस्तीफे
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1942471

Ajmer News: नसीराबाद में कांग्रेस की खुली बगावत, धड़ाधड़ हुए इस्तीफे

Ajmer News Today: राजस्थान के अजमेर में नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र पर लगभग 40 साल से कांग्रेस का झंडा फहराने वाले स्वर्गीय गोविंद सिंह गुर्जर एवं उनके ममेरे भाई पूर्व विधायक महेंद्र सिंह गुर्जर एवं पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर को कांग्रेस पार्टी की तरफ से टिकट नहीं देने से आक्रोशित पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता दोराता फार्म हाउस पहुंच गए और उन्होंने पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर और पूर्व विधायक महेंद्र सिंह गुर्जर से विस्तृत में चर्चा करके कांग्रेस पार्टी पर रोष जताया. 

Ajmer News: नसीराबाद में कांग्रेस की खुली बगावत, धड़ाधड़ हुए इस्तीफे

Nasirabad, Ajmer News: नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र से 27 वर्षीय शिवप्रकाश गुर्जर को कांग्रेस का प्रत्याशी बनाने से नाराज कांग्रेसी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने कोटा रोड चौराहा के निकट दोराता फार्म हाउस स्थित पीसीसी महासचिव पूर्व विधायक महेंद्र सिंह गुर्जर के आवास पर पहुंचे. 

नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र पर लगभग 40 साल से कांग्रेस का झंडा फहराने वाले स्वर्गीय गोविंद सिंह गुर्जर एवं उनके ममेरे भाई पूर्व विधायक महेंद्र सिंह गुर्जर एवं पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर को कांग्रेस पार्टी की तरफ से टिकट नहीं देने से आक्रोशित पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता दोराता फार्म हाउस पहुंच गए और उन्होंने पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर और पूर्व विधायक महेंद्र सिंह गुर्जर से विस्तृत में चर्चा करके कांग्रेस पार्टी पर रोष जताया. 

यह भी पढ़ें- टिकट नहीं मिलने पर रोने लगे मईडा, BJP प्रत्याशी का किया विरोध

 

इस मौके पर पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर ने कहा कि नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र से टिकट देने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी से मुलाकात हुई थी. उन्होंने आश्वासन दिया था. इसके बाद में क्यों और किस प्रकार टिकट काटा गया यह नहीं बताया गया है. इसी प्रकार पीपीसी महासचिव पूर्व विधायक महेंद्र सिंह गुर्जर ने कहा कि उनके निवास पर नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं एवं क्षेत्रवासियों का सुबह से ही तांता लगा हुआ है. बीते चार दशक से नसीराबाद में स्वर्गीय गोविंद सिंह गुर्जर द्वारा लगातार छह बार कांग्रेस को विजय दिलाने और उसके बाद पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर व पूर्व विधायक महेंद्र सिंह गुर्जर द्वारा विजय दिलाने के बावजूद टिकट काटना आश्चर्य की बात है.

यह भी पढ़ें- प्रत्याशियों के शपथ पत्र में रोचक जानकारी, करोड़पति प्रत्याशियों के पास नहीं कार

 

नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहम्मद हुसैन खान ने कहा इस विधानसभा क्षेत्र से एक 27 साल के युवक को चुनावी मैदान में उतारा है. जिसे ना तो कांग्रेसी कार्यकर्ता वाकिफ है और ना ही मतदाता. इतना ही नहीं बल्कि स्वयं शिव प्रकाश गुर्जर भी पूरे क्षेत्र और कार्यकर्ताओं से वाकिफ नहीं है. कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ ने दोनों में से एक को निर्दलीय के रूप में चुनावी मैदान में उतारने का आग्रह किया. 

निर्दलीय चुनाव लड़ने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता
1977 से कांग्रेस की सेवा करने वाले पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर एवं पूर्व विधायक महेंद्र सिंह गुर्जर दोनों को ही कांग्रेस पार्टी द्वारा दरकिनार कर देने से रोष व्याप्त है और पूरी विधानसभा क्षेत्र के सभी पदाधिकारी अपने-अपने पद से इस्तीफा लिखकर पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह टोड़ासरा को भिजवा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ सूत्रों के अनुसार कांग्रेस पार्टी स्वर्गीय गोविंद सिंह गुर्जर के परिवार में से टिकट नहीं देती है तो उनमें से निर्दलीय चुनाव लड़ने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता है.

Trending news