Ajmer news: रमजान का पहला रोजा, ख्वाजा साहब की दरगाह में रोजेदारों की के लिए सहरी का आयोजन
Advertisement

Ajmer news: रमजान का पहला रोजा, ख्वाजा साहब की दरगाह में रोजेदारों की के लिए सहरी का आयोजन

रमजान के मुकद्दस महीने का चांद गुरुवार को नजर आ गया. रात से ही तरावीह की विशेष नमाज शुरू हुई. बड़ी तादाद में अकीदतमंदो ने नमाज अदा की. आज शुक्रवार को पहला रोजा शुरू हो गया.

Ajmer news: रमजान का पहला रोजा, ख्वाजा साहब की दरगाह में रोजेदारों की के लिए सहरी का आयोजन

Ajmer news: रमजान के मुकद्दस महीने का चांद गुरुवार को नजर आ गया. रात से ही तरावीह की विशेष नमाज शुरू हुई. बड़ी तादाद में अकीदतमंदो ने नमाज अदा की. आज शुक्रवार को पहला रोजा शुरू हो गया. ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह शरीफ में खादिमो की संस्था अंजुमन मोईनिया फख्रिया सैय्यद जादगान की ओर से रोजेदारों के लिए सहरी का आयोजन किया गया.अजमेर ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में खादिमो की संस्था अंजुमन मोईनिया फख्रिया चिश्तिया सैय्यद ज़दगान की ओर से रमजान की शुरुआत होते ही रोजेदारों की के लिए सहरी का आयोजन शुरू कर दिया है. 

ये भी पढ़ें- Constable Recruitment: तय शेड्यूल के बाद अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट कराने का प्रावधान नहीं, याचिकाएं खारिज

अंजुमन सदस्य और रमजान के कन्वीनियंर सैयद फजले हसन चिश्ती ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी अंजुमन की ओर से रोजा रखने वालों के लिए सहरी और इफ्तार की व्यवस्था की गई है. दरगाह के मकबरे में आज इसकी शुरुआत की गई रोजेदारों को सुकून के साथ बैठा कर सहरी कराई गई. उन्होंने बताया कि पूरे माह यह सिलसिला जारी रहेगा. शाम को दरगाह परिसर मे आने वाले सभी लोगों को रोजा इफ्तारी भी उपलब्ध कराई.

ये भी पढ़ें- right to health bill: जिस डॉक्टर पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, दिल का दौरा पड़ने पर उसी ने बचाई जान, जानिए पूरा मामला

ख्वाजा साहब की दरगाह सहित शहर की सभी मस्जिदों में तरावीह की नमाज अदा की गई . इशा की नमाज अजान होते ही अकीदतमंद का मस्जिदों में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया. दरगाह की शाहजहांनी मस्जिद, संदलखाना और अकबरी मस्जिद के अलावा कलेक्ट्रेट के पास स्थित मस्जिद मुए मुबारक, घोसी मस्जिद, नौसर मस्जिद सहित शहर की सभी मस्जिदों में नमाजियों की खासी भीड़ रही. बड़ी संख्या में छोटे बच्चे भी नमाज अदा करने के लिए पहुंचे. मस्जिदों में इशा की नमाज के दौरान ही तरावीह की 20 रकअत अदा की गईं. हाफिजों ने यह नमाज अदा कराई.

Trending news