Beawar News: चढ़ावटा का 79वां उर्स प्रारंभ, प्रसतुत किया जाएगा यह मुकाबला, जानें पूरी खबर
Advertisement

Beawar News: चढ़ावटा का 79वां उर्स प्रारंभ, प्रसतुत किया जाएगा यह मुकाबला, जानें पूरी खबर

Beawar News: हजरत दीनाशाह बाबा का 79वां उर्स-ए-मुबारक का आरंभ झंडे की रस्म के साथ शुरू किया गया. उर्स के मुबारक मौके पर कब्बड्डी प्रतियोगिता और कव्वाली मुकाबला का आयोजन किया जाएगा.

file photo

Beawar News: राजस्थान के ब्यावर के चढ़ावटा स्थित हजरत दीनाशाह बाबा का 79वां उर्स-ए-मुबारक का आरंभ झंडे की रस्म के साथ शुरू किया गया. उर्स के मुबारक मौके पर नौजवान कमेटी के सदस्यों ने दोपहर में छावनी स्थित सैय्यद भोले बाबा की दरगाह से ढोल-नगारे के साथ उर्स का झंडा लेकर रवाना हुए. झंडे के जूलूस में बड़ी संख्खया में कमेटी सदस्य तथा नौजवान शामिल रहे. झंडे के जूलूस में शामिल लोग चढ़ावटा स्थित दीनाशाह बाबा की दरगाह पहुंचे, तथा वहां पर झंडा चढ़ाया. झंडा चढ़ाने की रस्म के साथ ही उर्स की शुरूआत की विधिवत् घोषणा की गई. 

झंडे के जूलूस में पूर्व प्रधान रायपुर लाल मोहम्मद, पप्पू काठात, नवाब चाचा, कालू भाई, याकूब अली, सलाम सोनी, इशरान भाई, देवकीनंदन शर्मा, चांद भाई, हफीज भाई, चांदमल प्रजापति, शाहबुद्दीन काठात तथा गुलजार राही सहित अन्य अकीदतमंद शामिल रहे. 

यह भी पढ़े: शरद पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण शुरू होते ही इन राशियों की किस्मत को ढ़क देगी काली छाया!

उर्स-ए-मुबारक में चढ़ावटा बाबा के दरबार में शनिवार रात्री को शानदार कव्वाली मुकाबला का आयोजन किया जाएगा. कव्वाली मुकाबले में यूपी के मशहूर कव्वाल जुनैद सुल्तानी, तथा नागपुर महाराष्ट्र के सीमा सब्बा कलाम कव्वाली पेश करेंगे. जिसमें सैकड़ों की तादात में श्रोतागण भाग लेंगे. वही रविवार को दिनभर उर्स का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान मरहूम पहलवान फिरोज खान की स्मृति में कब्बड्डी प्रतियोगिता का भी आयोजन होगा. उसके बाद दोपहर 3 बजे कुल की रस्म के साथ उर्स का समापन किया जाएगा. 

Trending news