photoDetails1hindi

Ghaziabad railway station: गाजियाबाद रेलवे स्टेशन की बदल जाएगी सूरत, जल्द ही इस तरह चमचमाता आएगा नजर, देखें Photos

Ghaziabad Railway Station Redeveloped: दिल्ली NCR में शामिल गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के जल्द ही अच्छे दिन आने वाले हैं. रेल मंत्रालय गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के विकास पर तेजी से काम करने की तैयारी कर रहा है. रेल मंत्रालय ने गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से जुड़ी नए मॉडल की कुछ तस्वीरें भी अपने ट्विटर हैंडल द्वारा साझा की हैं. इसमें दिख रहा स्टेशन विदेशों के खूबसूरत स्टेशनों को भी फेल कर रहा है. भारतीय रेलवे के द्वारा साझा किया हुआ मॉडल वास्तव में काफी खूबसूरत और कई आधुनिक सुविधाओं से लैस है.

1/5

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए स्टेशन के रिडेवलपमेंट पर काम किया जा रहा है. रेल मंत्रालय ने कहा है मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पूरी तरह से बन जाने के बाद यहां रूफ प्लाजा, फूड कोर्ट, वेटिंग रूम, बच्चों के खेलने के लिए अलग स्थान और स्थानीय सामानों के लिए स्टॉल समेत कई सुविधाएं होंगी.

2/5

गाजियाबाद रेलवे स्टेशन का मॉडल देख आप भी दंग हो जाएंगे. इसमें यात्रियों की सुविधा के हिसाब से कई बदलाव किए गए हैं. गाजियाबाद से पहले कई स्टेशनों का रिडेवलपमेंट प्रोसेस पूरा हो चुका है.

Imbuing Modern Outlook: The proposed design of the to-be redeveloped Ghaziabad Railway Station in Uttar Pradesh. pic.twitter.com/P3wq5yuxFv

— Ministry of Railways (@RailMinIndia) November 26, 2022

3/5

गाजियाबाद रेलवे स्टेशन को मॉर्डन बनाने के लिए कई बदलाव किए जाएंगे. इस काम में करीब 550 करोड़ रुपये की लागत का अनुमान है. रेल मंत्रालय ने गाजियाबाद रेलवे स्टेशन की तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा कि आधुनिक आउटलुक का निर्माण: उत्तर प्रदेश में पुनर्विकास किए जाने वाले गाजियाबाद रेलवे स्टेशन का यह प्रस्तावित डिजाइन है.

4/5

इससे पहले रेल मंत्रालय ने बेंगलुरु कैंटोनमेंट रेलवे स्टेशन, उदयपुर रेलवे स्टेशन, जैसलमेर रेलवे स्टेशन, लुधियाना रेलवे स्टेशन और विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन समेत कई स्टेशनों की तस्वीरें साझा कीं थीं. जिनके रिडेवलपमेंट का काम पूरा कर लिया गया था.

5/5

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इंडियन रेलवे जिन स्टेशनों के पुनर्विकास पर काम कर रहा है उसमें 40 रेलवे स्टेशनों को शामिल किया है. इसके साथ 14 रेलवे स्टेशन ऐसे हैं जिनके लिए टेंडर प्रकिया अभी प्रोसेस में है. इसमें सिर्फ स्टेशनों के ही रिडेवलपमेंट पर काम नहीं किया जा रहा यहां यात्रियों को वर्ल्ड क्लास सुविधा मिलेगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

photo-gallery