Advertisement
photoDetails1hindi

Delhi: इन जगहों पर लगते हैं मशहूर मंगल बाजार, कम कीमत में मिलता है घर का हर सामान

देश की राजधानी शॉपिंग के मामले में भी बेहद खास. यहां के बाजारों में जरुरत का हर सामान मिल जाता है. दिल्ली में जहां कई बड़ी मार्केट हैं वहीं सप्ताह के हर दिन अलग-अलग इलाकों में बजार लगता है. विशेष तौर पर पर मंगलवार को लगने वाले मंगल बाजार दिल्ली में बहुत प्रसिद्ध है.

तिलक नगर का मंगल बाजार

1/5
तिलक नगर का मंगल बाजार

तिलक नगर में लगने वाला मंगल बाजार पश्चिम दिल्ली में बहुत मशहूर है. यहां पर बेहतरीन क्लालिटी की चीजें काफी कम दामों में मिल सकते हैं. डिजाइन कपड़ों से लेकर जूते तक सबकुछ यहां अन्य बाजारों से सस्ता मिलता है. अगर आप मोलभाव कर सकते हैं तो यह बाजार आपके लिए बेस्ट है. इस बाजार की लोकप्रियता का आंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि तिलक नगर में दिल्ली की एक बड़ी मार्केट है लेकिन फिर भी यह साप्ताहिक बाजार ग्राहकों से भरा रहता है. 

तिलक नगर के मंगल बाजार कैसे पहुंचे

2/5
तिलक नगर के मंगल बाजार कैसे पहुंचे

मेट्रो की ब्लू लाइन के जरिए आप तिलक नगर के मंगल बाजार तक पहुंच सकते हैं. इस लाइन पर आपको तिलक नगर मेट्रो स्टेशन पर उतरना होगा. मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलते ही आपको मंगल बाजार दिख जाएगा.

लक्ष्‍मी नगर का मंगल बाजार

3/5
लक्ष्‍मी नगर का मंगल बाजार

लक्ष्‍मी नगर में लगने वाला मंगल बाजार बहुत फेमस है. सस्ती दाम में बढ़िया क्वालिटी का सामान खरीदने के लिए यह बहुत बढ़िया ऑप्शन हैं. कपड़े, क्रॉकरी, घर का अन्य सामान यहां न सिर्फ सस्ता मिलता है बल्कि यहां आपको कई तरह वैरायटी देखने को मिलती है.

लक्ष्मी नगर के मंगल बाजार कैसे पहुंचे

4/5
लक्ष्मी नगर के मंगल बाजार कैसे पहुंचे

यह बाजार भी ब्लू लाइन पर ही पड़ता है. आपको यहां जाने के लिए निर्माण विहार या लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन पर उतरना होता है. स्टेशन से कुछ दूरी पर बाजार लगता है जहां आप रिक्शा कर या पैदल जा सकते हैं. 

नोएडा सेक्टर 26 का मंगल बाजार

5/5
नोएडा सेक्टर 26 का मंगल बाजार

एक मशहूर मंगल बाजार दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 26 में लगता है. वैसे तो इस बाजार में तमाम चीजें मिलती हैं लेकिन विशेष तौर पर यह अपने कपड़ों के लिए मशहूर है. इस बाजार में बड़ी संख्या में लोग खरीददारी के लिए आते हैं. यहां पहुंचने के लिए नोएडा सेक्टर 18 के मेट्रो स्टेशन पर उतरना होगा. यहां से मार्केट तक पहुंचने के लिए आपको रिक्शा या ऑटो लेना होगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

ट्रेन्डिंग फोटोज़