बैठ जाइए नहीं तो लोग कहेंगे कि बिहार को बहुत कुछ दे रहे हैं, स्पीकर ने आखिर किसकी ले ली मौज
Advertisement
trendingNow12352742

बैठ जाइए नहीं तो लोग कहेंगे कि बिहार को बहुत कुछ दे रहे हैं, स्पीकर ने आखिर किसकी ले ली मौज

Parliament News: यह सब तब हुआ जब पप्पू यादव अपनी मांग को लेकर संसद में खड़े हुए. उन्होंने अपनी संसदीय सीट पूर्णिया को लेकर कुछ बात कही तो लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला हंसने लगे और उन्होंने कहा कि बैठ जाइए नहीं तो लोग कहेंगे कि बिहार को बहुत कुछ दे रहे हैं.

बैठ जाइए नहीं तो लोग कहेंगे कि बिहार को बहुत कुछ दे रहे हैं, स्पीकर ने आखिर किसकी ले ली मौज

Om Birla To Pappu Yadav: बिहार के पूर्णिया से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव जब भी बोलते हैं, जहां भी बोलते हैं, पूर्णिया का जिक्र जरूर करते हैं. इसी बीच गुरुवार को संसद की कार्यवाही के दौरान एक मजेदार वाकया देखने को मिला. यह सब तब हुआ जब संसद में केंद्रीय बजट पर बहस हो रही थी. एक तरफ सत्ता पक्ष से सवालों के जवाब दिए जा रहे थे तो वहीं विपक्षी नेताओं की तरफ से बजट पर प्रतिक्रियाएं दी जा रहीं थीं. कुछ विपक्षी नेताओं के आरोप हैं कि बिहार और आंध्र प्रदेश को काफी कुछ दिया गया जबकि अन्य राज्यों को कुछ नहीं दिया गया. इसी बीच पूर्णिया से सांसद पप्पू यादव भी खड़े हुए. 

पूछा- पूर्णिया एयरपोर्ट कब तक चालू होगा?

सांसद पप्पू यादव ने कहा कि पूर्णिया एयरपोर्ट अभी चालू नहीं हुआ है. राज्य सरकार की तरफ से 15 एकड़ जमीन का भी अधिग्रहण किया गया है. फिर उन्होंने पूछा कि यह कब तक चालू हो जाएगा. उनके इस सवाल का जवाब केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री किंजरापु राममोहन नायडू ने दिया. इसी बीच जब पप्पू यादव फिर से कुछ पूछना चाह रहे थे तभी ओम बिरला बोल पड़े. 

'लोग कहेंगे कि बिहार को बहुत कुछ दे रहे'

ओम बिरला ने कहा कि पप्पू जी बैठ जाइए नहीं तो लोग कहेंगे कि बिहार को बहुत कुछ दे रहे हैं. असल में यह एक तरह से ओम बिरला का उन नेताओं पर तंज है जो बजट पर निशाना साध रहे हैं. कुछ का कहना है कि बिहार को ही सब कुछ दे दिया जबकि कुछ ने कहा कि बिहार को कुछ नहीं मिला सिर्फ झुनझुना पकड़ा दिया गया है. इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है. 

बता दें कि बजट पर चर्चा के दौरान बीजेपी के सहयोगी दलों ने मंगलवार को आम बजट में बिहार के लिए की गई घोषणाओं के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की सराहना की और कहा कि बजट में किए गए उपाय राज्य को विकास के रास्ते पर ले जाएंगे. अगर बिहार की बात करें तो वहां राजमार्गों के लिए 26,000 करोड़ रुपये से अधिक और बाढ़ से निपटने के कदमों के लिए 11,500 करोड़ रुपये के बजटीय आवंटन की घोषणा हुई है. बिहार को तीन नए एक्सप्रेसवे भी दिए गए हैं.

Trending news