Haryana Chunav 2024: कौन हैं मेवा सिंह? कांग्रेस ने सीएम नायब के खिलाफ मैदान में उतारा
Advertisement
trendingNow12418772

Haryana Chunav 2024: कौन हैं मेवा सिंह? कांग्रेस ने सीएम नायब के खिलाफ मैदान में उतारा

Mewa Singh Profile: कांग्रेस की सूची देखें तो पार्टी ने मेवा सिंह को लाडवा सीट से टिकट दिया है. मेवा सिंह सियासत के मझे हुए खिलाड़ी हैं. 1985-86 में राजनीति में पहला कदम रखने वाले मेवा सिंह इंडियन नेशनल लोकदल (INDL), बीजेपी (BJP) होते हुए कांग्रेस में पहुंचे और आज मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini ) को टक्कर दे रहे हैं.

Haryana Chunav 2024: कौन हैं मेवा सिंह? कांग्रेस ने सीएम नायब के खिलाफ मैदान में उतारा

Haryana Elections 2024: जैसे जैसे हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की तारीख नजदीक आ रही है वैसे वैसे सूबे का सियारी पारा हाई होता जा रहा है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों के एक-एक सूची आ चुकी है. उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होने के बाद सभी अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. कांग्रेस ने भी अपने पत्ते खोल दिए हैं. विधानसभा चुनाव में जरा भी कसर नहीं छोड़ने वाली कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के सामने मेवा सिंह (Mewa Singh) को उतारा है. मेवा सिंह अपने नाम के मुताबिक दमदार कैंडिडेट हैं. कांग्रेस दस साल से सत्ता के दूर है. कांग्रेस पार्टी के इस भरोसे की वजह ये है कि वो हरियाणा की पॉलिटिक्स में कांग्रेस पार्टी का एक बड़ा चेहरा बनकर उभरे हैं.

कौन हैं मेवा सिंह?

कांग्रेस की सूची देखें तो पार्टी ने मेवा सिंह को लाडवा सीट से टिकट दिया है. मेवा सिंह सियासत के मझे हुए खिलाड़ी हैं. 1985-86 में राजनीति में पहला कदम रखने वाले मेवा सिंह तब सरपंच बने थे. आगे वो इंडियन नेशनल लोकदल (INDL) में शामिल होकर कुरुक्षेत्र जिला परिषद अध्यक्ष बन गए. वहां मन नहीं लगा तो मेवा सिंह बीजेपी में चले गए. वहां पर वो कांग्रेस को जमकर कोसते थे.

ये भी पढ़ें- हर MLA का टिकट रिपीट, दलबदलुओं को मौका और चौंकाया भी... हरियाणा में कांग्रेस की लिस्ट में रणनीत छिपी है

2009 में वो लाडवा से ही बीजेपी के टिकट पर पहला चुनाव लड़े थे. तब उन्हें 22000 से अधिक वोट मिले. तब वो चुनाव हार गए थे. इनेलो के शेर सिंह बड़शामी ने जीत दर्ज की थी और कांग्रेस की कैलाशो देवी सैनी दूसरे स्थान पर रही थी. मेवा सिंह 2011 में कांग्रेस में शामिल हुए. बीजेपी छोड़ने के बाद मेवा सिंह ने कांग्रेस मे कद मजबूत किया. अब 2024 की जंग में मेवा सिंह सीधे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को टक्कर दे रहे हैं.

​नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news