शादी को लेकर जया किशोरी ने कही बड़ी बात, बोलीं- अपने लाइफ पार्टनर के साथ...
Advertisement

शादी को लेकर जया किशोरी ने कही बड़ी बात, बोलीं- अपने लाइफ पार्टनर के साथ...

Jaya Kishori: जया किशोरी ने कहा कि अच्छी शादीशुदा जिंदगी के लिए सामने वाले इंसान को खुश रखने की कोशिशें की जाती हैं. लेकिन वो स्थिति होती है जिसमें खुश करने वाला व्यक्ति असहज होता है. वो कहती हैं कि लाइफ पार्टनर के साथ बातचीत में कभी भी झूठ का सहारा नहीं लेना चाहिए.

शादी को लेकर जया किशोरी ने कही बड़ी बात, बोलीं- अपने लाइफ पार्टनर के साथ...

Jaya Kishori about marriage: अपने कथा करने के अंदाज के लिए मशहूर मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी ने शादी को लेकर कई बातें कही हैं. उन्होंने कहा कि शादी के बाद लाइफ पार्टनर के साथ बनने वाला रिश्ता समझौते से नहीं चलता, बल्कि उसके लिए दोनों के अंदर समायोजन की भावना का होना जरूरी है. इसके लिए दोनों एक दूसरे की आदतों का खास तौर पर ध्यान रखते हैं.

जया किशोरी ने कहा कि अच्छी शादीशुदा जिंदगी के लिए सामने वाले इंसान को खुश रखने की कोशिशें की जाती हैं. लेकिन वो स्थिति होती है जिसमें खुश करने वाला व्यक्ति असहज होता है. वो कहती हैं कि लाइफ पार्टनर के साथ बातचीत में कभी भी झूठ का सहारा नहीं लेना चाहिए. क्योंकि कई बार एक झूठ की वजह से 100 प्रकार के झूठ बोलने पड़ते हैं.

नेगेटिव विचारों से रहें दूर

जया किशोरी अपने एक इंटरव्यू में कहती हैं कि लोगों को अपने अंदर नेगेटिव विचारों को नहीं आने देना चाहिए. हमेशा अच्छा सोचना चाहिए, क्योंकि नेगेटिव विचार मनुष्य को खत्म कर देता है. साथ ही वो कहती हैं कि मनुष्य को गंदे विचारों से भी दूरी बनाकर रखना चाहिए. गंदे विचार जीवन की खूबसूरती को खत्म कर देते हैं.

 

जया किशोरी ने बताया कि अपने पार्टनर का हमेशा सम्मान करना चाहिए. उसे अमानित करके आप इस बात की उम्मीद नहीं कर सकते कि सामने वाला शख्स आपका सम्मान करेगा. साथ ही वो कहती हैं कि आपके जीवन से जो खत्म हो चुका है उसका गम मनाने की जगह आपको कुछ नया करने पर फोकस करना चाहिए. जीवन में आगे बढ़ने के बारे में सोचना चाहिए. ऐसा कभी नहीं सोचना चाहिए कि ये हमसे नहीं होगा. बल्कि, खुद पर विश्वास करते हुए आगे बढ़ने का प्रयास करना चाहिए.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news