Mohan Bhagwat: 2025 तक हर घर पहुंचे संघ और मां भारती की सेवा का भाव- भागवत
Advertisement
trendingNow11392555

Mohan Bhagwat: 2025 तक हर घर पहुंचे संघ और मां भारती की सेवा का भाव- भागवत

Kanpur Rss Meet: कानपुर में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ( Mohan Bhagwat) ने कार्यक्रम में कहा कि संघ की स्थापना के 100 साल पूरे होने पर देश के हर घर से 'नमस्ते सदा वत्सले' की आवाज गुंजना चाहिए. 

Mohan Bhagwat: 2025 तक हर घर पहुंचे संघ और मां भारती की सेवा का भाव- भागवत

RSS News in Hindi: संघ की स्थापना के 100 वर्ष पूरे होने पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की योजना है कि देश के हर घर से नमस्ते सदा वत्सले की आवाज आनी चाहिए. आरएसएस का स्थापना वर्ष 2025 में पूरा होगा. 11 अक्‍टूबर, मंगलवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत ने स्वयंसेवकों की प्रांत और विभाग की बैठक में कहा कि शताब्दी वर्ष की गूंज पूरे देश से उठनी चाहिए. इसके लिए हर स्वयंसेवक को काम करना है.     

गांवों में शाखाओं की संख्या बढ़े 

पंडित दीनदयाल उपाध्याय सनातन धर्म विद्यालय में पांच दिवसीय घोष शिविर हुआ था. उसके समापन के बाद परिचय बैठक में संघ प्रमुख ने कहा कि समाज के हर व्यक्ति से संपर्क कर उसे संघ के विषय में बताया जाए. उन्होंने कहा कि कोई भी घर और व्यक्ति छूटना नहीं चाहिए. इसी तरह हर मोहल्ले, बस्तियों और गांवों में शाखाओं की संख्या बढ़ाने को कहा.  

बंद शाखाएं भी खुले  

इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि जिन जगहों पर शाखाएं बंद पड़ी हैं, उसे फिर से शुरू किया जाए. मोहन भागवत ने वाल्मीकि बस्तियों को संघ से जोड़ने के लिए भी प्‍लान बताया. उन्‍होंने कहा कि पदाधिकारियों व स्वयंसेवकों को विशेष संपर्क अभियान चलाकर उन लोगों तक भी पहुंचना चाहिए. शहरी क्षेत्रों के अलावा गांव-गांव के लोगों को भी संघ से जोड़ने पर जोर दिया. 

मिशन 2024 को देखते हुए हो सकते है कुछ बदलाव 

16 अक्टूबर से लेकर 19 अक्टूबर तक संघ प्रमुख प्रयागराज में होने वाली अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में रहेंगे. पहले भागवत काशी पहुंचे है. वहां उनके साथ सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबले, सभी सह सर कार्यवाह और 45 प्रांतीय संरचनाओं के प्रमुख अधिकारी भी रहेंगे. कार्यकारी मंडल की इस बैठक में प्रतिनिधि सभा में कई बिंदुओ पर समीक्षा होगी और भविष्‍य के विषयों पर भी चर्चा की जाएगी. इस बैठक में मिशन 2024 को देखते हुए संघ अधिकारियों की तैनाती में भी कुछ बदलाव भी किए जा सकते हैं जो सम्भावित 18-19 अक्टूबर तक घोषित कर दिए जाएंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news