2024 चुनाव में वोटिंग से पहले इस बात का रखें ख्याल, RSS प्रमुख मोहन भागवत की लोगों से अपील
Advertisement

2024 चुनाव में वोटिंग से पहले इस बात का रखें ख्याल, RSS प्रमुख मोहन भागवत की लोगों से अपील

Mohan Bhagwat: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत लोगों को आगाह किया है और कहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में किसी भी बहकावे और उकसावे में न आएं.

2024 चुनाव में वोटिंग से पहले इस बात का रखें ख्याल, RSS प्रमुख मोहन भागवत की लोगों से अपील

Mohan Bhagwat on 2024 Lok Sabha Election: अगले साल साल होने वाले लोकसभा चुनाव में अब करीब 6 महीने के समय बचा है. सभी राजनीतिक दल वोटर्स को लुभाने में जुटे हैं. इस बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत लोगों को आगाह किया है और कहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में किसी भी बहकावे और उकसावे में न आएं.

2024 चुनाव को लेकर मोहन भागवत की बड़ी अपील

नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के वार्षिक विजयादशमी उत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने लोगों को 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भावनाएं भड़काकर वोट हासिल करने की कोशिशों के प्रति आगाह किया. आरएसएस प्रमुख ने लोगों से देश की एकता, अखंडता, पहचान और विकास को ध्यान में रखते हुए मतदान करने का आह्वान किया.

क्या मणिपुर हिंसा में सीमा पार के उग्रवादी शामिल थेः मोहन भागवत

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने मंगलवार को सवाल किया कि क्या मणिपुर में हुई जातीय हिंसा में सीमा पार के उग्रवादी शामिल थे. मोहन भागवत ने कहा, 'मेइती और कुकी समुदाय के लोग कई वर्षों से साथ रहते आ रहे हैं. अचानक उनके बीच हिंसा कैसे भड़क गई? संघर्ष से बाहरी ताकतों को फायदा होता है. क्या बाहरी कारक शामिल हैं?'

उन्होंने आगे कहा, 'केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन दिन तक वहां (मणिपुर में) थे. वास्तव में संघर्ष को किसने बढ़ावा दिया? यह (हिंसा) हो नहीं रही है, इसे कराया जा रहा है.' आरएसएस प्रमुख ने कहा कि उन्हें संघ के उन कार्यकर्ताओं पर गर्व है, जिन्होंने मणिपुर में शांति बहाल करने की दिशा में काम किया. भागवत ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व खुद को सांस्कृतिक मार्क्सवादी या जाग्रत कहते हैं, लेकिन वे मार्क्स को भूल गए हैं.

समस्याओं को सुलझाने के लिए दुनिया भारत की ओर देख रही: भागवत

मोहन भागवत ने कहा, 'जीवन में समस्या रहती है और ये बड़ी बात नहीं है, लेकिन हम दिखा रहे है कि हम उसको सही कैसे करें. आज दुनिया समस्याओं को सुलझाने के लिए भारत की ओर देख रही है.' उन्होंने आगे कहा, 'हमारे नेतृत्व के कारण आज भारत की छवि दुनिया में ऊपर बन गई है. इस बार हमारे खिलाड़ी भी एशियन गेम्स में 100 से अधिक पदक लाए. हमारा देश हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है. डिजिटल का उपयोग हमने गरीब कल्याण में किया. स्टार्टअप क्रांति हुई. कृषि से स्पेस तक में प्रगति हुई. इसको देखर हमको बड़ा आनंद लगता है की हम आगे बढ़ रहे हैं.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)

Trending news