Mainpuri By Election: डिंपल यादव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी अपर्णा? यूपी BJP अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने साफ किया रुख
Advertisement

Mainpuri By Election: डिंपल यादव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी अपर्णा? यूपी BJP अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने साफ किया रुख

Mainpuri Lok Sabha Seat Bypoll: समाजवादी पार्टी के संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट खाली हुई थी, जिस पर 5 दिसंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को मतगणना होगी.

Mainpuri By Election: डिंपल यादव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी अपर्णा? यूपी BJP अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने साफ किया रुख

Dimple Yadav vs Aparna Yadav: उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले चुनाव (Mainpuri Lok Sabha Seat Bypoll) के लिए समाजवादी पार्टी (SP) की ओर से अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने नामांकन दाखिल कर दिया है. हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अभी तक उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन अटकलें लगाई जा रही हैं कि पार्टी मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) को मैदान में उतार सकती है.

यूपी BJP अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने साफ किया रुख

उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी (Bhupendra Singh Chaudhary) ने मैनपुरी लोकसभा सीट पर जीत का दावा करते हुए अपर्णा यादव (Aparna Yadav) को उम्मीदवार बनाने पर रुख साफ किया है. उन्होंने कहा कि पार्टी जल्द ही उप चुनावों के प्रत्याशियों की घोषणा करेगी और अपर्णा यादव समेत सभी कार्यकर्ता को उसकी क्षमता के हिसाब से जिम्मेदारी सौंपेगी. बता दें कि हाल ही में मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भूपेंद्र चौधरी से मुलाकात की थी, जिसके बाद उन्हें उम्मीदवार बनाए जाने पर चर्चा तेज हो गई थी.

उपचुनाव में खिलेगा कमल: भूपेंद्र सिंह चौधरी

यूपी बीजेपी के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी (Bhupendra Singh Chaudhary) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) मैनपुरी लोकसभा सीट के साथ ही खतौली और रामपुर विधानसभा सीट पर भी जीत दर्ज करेगी और उपचुनाव में तीनों सीटों पर कमल खिलेगा. इसके साथ ही उन्होंने साफ किया कि इस बार निकाय चुनाव में भाजपा अपने सिंबल पर ही लड़ेगी और अल्पसंख्यक कार्यकताओं को भी टिकट दिया जाएगा.

मैनपुरी सीट पर 5 दिसंबर को डाले जाएंगे वोट

मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri Lok Sabha Seat) समाजवादी पार्टी के संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई थी. मैनपुरी सीट पर होने वाले उपचुनाव (Mainpuri Lok Sabha Seat Bypoll) के लिए 5 दिसंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को मतगणना होगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news