तेज बारिश से गिरी महाकाल धाम की एक दीवार, दबे कई लोग, अब तक 2 की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2449549

तेज बारिश से गिरी महाकाल धाम की एक दीवार, दबे कई लोग, अब तक 2 की मौत

Ujjain News: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिला स्थित महाकाल मंदिर परिसर में बड़ा हादसा हो गया है. तेज बारिश के कारण मंदिर के गेट नंबर चार के पास की दीवार गिर गई. इस हादसे में कई लोग दब गए हैं, जिन्हें बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

 

mahakal mandir

Mahakal Temple Wall Collapsed: उज्जैन में जारी भारी बारिश के बीच महाकाल मंदिर परिसर में बड़ा हादसा हो गया है. शुक्रवार को तेज बारिश के कारण बाबा महाकाल धाम में गेट नंबर 4 की एक दीवार गिर गई. दीवार गिरने की वजह से कुछ लोग मलबे में दब गए हैं. वहीं, अब तक दो लोगों की मौत भी हो चुकी है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस बल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. करीब चार घायलों को अस्पताल भेजा गया है, जबकि बाकी के दबे लोगों को निकालने का काम जारी है.

महाकाल धाम की दीवार गिरी
उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में तेज बारिश के कारण एक दीवार गिर गई. हादसा बाबा महाकाल धाम के गेट नंबर 4 पर हुआ है. कुछ लोग दीवार के मलबे में दब गए, जिन्हें बचाने के लिए रेस्क्यू जारी है. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है.

2 लोगों की मौत
SP प्रदीप शर्मा ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि महाकाल मंदिर में दीवार गिरने से अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, चार लोग घायल हैं, जिनका इलाज जारी है. उन्होंने बताया कि महाकाल मंदिर परिसर के बाहर गेट नंबर 4 और बड़ा गणेश मंदिर के पास की पुरानी दीवार ढही है. यह दीवार मंदिर से लगे महाराजवाड़ा स्कूल की है, जिसे मंदिर के फेज 2 के निर्माण में रिनोवेट कर हेरिटेज धर्मशाला बनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- दुकानों पर नाम लिखने का दिया आदेश, MP में UP जैसी सियासत करने का लगाया आरोप

चल रहा था रिनोवेशन का काम
बताया जा रहा है कि महाराजवाड़ा स्कूल को रिनोवेट कर महाकाल फेज 2 का काम चल रहा था. इसे  रिनोवेट कर हेरिटेज धर्मशाला बनाया जा रहा है. दरअसल, स्कूल दूसरी जगह शिफ्ट हो चुका है. ऐसे में रिनोवेशन के दौरान ये हादसा हो गया. दीवार गिरने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जिससे लोग दब गए. 

इनपुट- उज्जैन से राहुल राठौर की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- MP में वन विभाग में बड़ा फेरबदल,38 IFS अधिकारियों का तबादला, बदले गए 16 जिलों के DFO

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news