MP में बजट से पहले कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, तोमर से कर डाली ये मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2313556

MP में बजट से पहले कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, तोमर से कर डाली ये मांग

Madhya Pradesh Budget: मध्य प्रदेश में 1 जुलाई से शुरू होने जा रहे मानसून सत्र से पहले सियासत शुरू हो गई है. नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखकर सदन की पूरी कार्यवाही का लाइव प्रसारण करने की मांग की है. 

MP में बजट से पहले कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, तोमर से कर डाली ये मांग

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में 3 जुलाई को आने वाले मोहन सरकार के पहले पूर्ण बजट से पहले नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखा. उन्होंने मांग की कि 1 जुलाई से शुरू हो रहे बजट सत्र की पूरी कार्यवाही का लाइव प्रसारण किया जाए. अगर विपक्षी दल के विधायकों का प्रसारण नहीं होता है तो मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री के बजट पर भाषण के लाइव प्रसारण पर भी रोक लगाई जाए.

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने लिखा- आपसे विधानसभा की संपूर्ण कार्यवाही का लाइव प्रसारण किये जाने के संबंध में अनुरोध किया गया था. उक्त संबंध में मेरा आपसे पुनः आग्रह है कि सदन क संपूर्ण कार्यवाही को लाइव प्रसारण करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का कष्ट करें. सदन के सभी सदस्यों को उनके क्षेत्र की जनता सुनना/देखना चाहती है.

1 जुलाई से शुरू होगा विधानसभा सत्र
3 जुलाई को डॉ मोहन यादव की सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश किया जाएगा. डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा बजट पेश करेंगे. विधानसभा का मानसून सत्र 1 जुलाई से शुरू हो रहा है. इसके बाद दो दिन बजट पर चर्चा होगी. 19 जुलाई तक चलने वाले सत्र के लिए अब तक की सूचना के आधार पर विधेयक पेश करने और प्रश्नोत्तर काल के समय की सूची जारी कर दी है. इससे पहले लोकसभा चुनाव के चलते फरवरी में 4 माह का अंतरिम बजट पेश किया गया था. 

कांग्रेस का EVM राग शुरू 
लोकसभा में मध्य प्रदेश में मिली करारी हार पर अब कांग्रेस का EVM राग शुरू  हो गया है. हारे कांग्रेस कैंडिडेट बोले कि लोकसभा चुनाव के नतीजे मैनिपुलेट किए गए. EVM ने कांग्रेस को हराया. मंदसौर लोकसभा प्रत्याशी दिलीप गुर्जर ने कहा कि ईवीएम को सेट किया गया था. चार पांच स्टेट में EVM सेट की गई थी. जहां आरोप लगे वहां भाजपा ने EVM का उपयोग नहीं किया. जितनी सीटें बहुमत के लिए चाहिए थीं उनपर ईवीएम सेट थी.

महात्मा गांधी से राहुल की तुलना 
 मध्य प्रदेश कांग्रेस की लोकसभा चुनाव में करारी हार को जानने फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की बैठक में पहुंचे लोकसभा चुनाव हारने वाले कैंडिडेट. कांग्रेस CWC सदस्य कमलेश्वर पटेल का आरोप लोकसभा चुनाव में नतीजे मेनु प्लेटेड थे. कमलेश्वर पटेल ने कहा कि कांग्रेसी जीते कही हारे. विदेश के बड़े उद्योगपति सवाल खड़े कर रहे हैं. EVM पर सत्ता पक्ष बात करने को तैयार नहीं, जो महात्मा गांधी ने काम किया वही राहुल गांधी कर रहे हैं. महात्मा गांधी के बाद राहुल गांधी ने ऐसी कठिन पदयात्रा की है.

भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट

Trending news