MP के इन जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2315522

MP के इन जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम का मिजाज

MP Weather Update: मध्य प्रदेश पर मौसम मेहरबान हो गया है. जिसकी वजह से प्रदेश भर में तेज बारिश हो रही है. विभाग ने बताया है कि आने वाले दिनों में भी ऐसे ही मौसम बना रहेगा. 

 

MP के इन जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम का मिजाज

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है, बारिश की वजह से जहां एक तरफ किसानों में खुशी का माहौल है वहीं दूसरी तरफ आम लोगों को गर्मी से राहत मिली है, पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो राजधानी भोपाल, इंदौर, नौगांव सहित कई जगह तेज बारिश हुई, विभाग ने आज भी कई जिलों में अलर्ट जारी किया है, इसके अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां के मौसम में भी बदलाव आ गया है.

पिछले 24 घंटे 
मध्य प्रदेश के अगर पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश के कई जिलों में तेज पानी गिरा, इसमें सबसे ज्यादा पानी छतरपुर के नौगांव में गिरा, इसके अलावा रीवा में 2.1 इंच पानी गिरा वहीं राजधानी भोपाल और टीकमगढ़ में 1 इंच पानी गिरा.

इन जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग ने आज राजधानी भोपाल, खंडवा, ग्वालियर, रायसेन, रतलाम, दमोह, मलाजखंड सहित कई जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है, यहां पर बारिश के साथ तेज हवा भी चलने का अनुमान लगाया गया है, बता दें कि पिछले कई दिनों में प्रदेश में तेज बारिश हो रही है.

बता दें कि प्रदेश में 3 साइक्लोनिक सिस्टम एक्टिव है और बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है, जिसकी वजह से ट्रफ लाइन बनी है ऐसे में प्रदेश भर में तेज बारिश हो रही है.

छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के मुताबिक छत्तीसगढ़ में कम बारिश हुई है. यहां पर मानसून पहुंचने में देरी हुई है, हालांकि आज राजधानी रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़ सहित कई जिलों में बारिश हो सकती है. छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता है, यहां पर काफी मात्रा में धान की खेती होती है, ऐसे में बारिश किसानों के लिए काफी ज्यादा उपयोगी है. लगातार हो रही बारिश की वजह से किसानों में खुशी का माहौल है, क्योंकि प्रदेश में धान रोपाई का काम शुरू है. 

 

Trending news