MP Budget: मोहन सरकार के पहले पूर्ण बजट पर बोले वित्त मंत्री, विपक्ष ने कहा- कर्ज को लेकर सफाई दे सरकार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2316266

MP Budget: मोहन सरकार के पहले पूर्ण बजट पर बोले वित्त मंत्री, विपक्ष ने कहा- कर्ज को लेकर सफाई दे सरकार

Madhya Pradesh Budget: मध्य प्रदेश पूर्ण बजट से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष ने तकरार शुरू हो गई है. एक डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने आने वाले बजट को प्रदेश की रफ्तार का बजट बताया. दूसरी ओर कांग्रेस ने सरकार को घोटालों पर घेरा.

 MP Budget: मोहन सरकार के पहले पूर्ण बजट पर बोले वित्त मंत्री, विपक्ष ने कहा- कर्ज को लेकर सफाई दे सरकार

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार का पहला पूर्ण बजट 3 जुलाई को पेश होने जा रहा है. डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा बजट पेश करेंगे. बजट से पहले देवड़ा ने बजट से जुड़ी अहम जानकारी दी. उन्होंने कहा कि एमपी का आने वाला बजट जनता का और जनता के लिए होगा. वित्त मंत्री ने कहा कि ये बजट सर्व स्पर्श होगा. इस बजट से प्रदेश के विकास को रफ्तार मिलेगी. जनता के हित को ध्यान में रखते हुए बजट बनाया गया है.

इसके अलावा कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल ने बजट को लेकर कहा कि विधानसभा का सत्र बहुत महत्वपूर्ण है. सत्रों में बहुत कुछ सीखने को मिलता है. सरकार अपना बजट भी इस सत्र में पेश करने जा रही है.. मध्यप्रदेश के विकास के लिए हम सब मिलकर काम करेंगे.

ये भी पढ़ें- हार पर मंथन के बाद MP कांग्रेस में हो सकते बड़े बदलाव, दिल्ली जा सकते हैं नाथ-दिग्विजय

नर्सिंग घोटाले पर सरकार को घेरेगा विपक्ष
दूसरी ओर विपक्ष ने बजट से पहले सरकार पर निशाना साधा. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि सरकार पहले कर्ज को लेकर सफाई दे. नियमों से खिलबाड़ करके नर्सिंग घोटाला हुआ. कांग्रेस वित्तीय स्थिति को लेकर श्वेत पत्र लाएगी.  सरकार से पूछा जाएगा जो करोड़ों का कर्ज लिया जा रहा है. उपयोग क्या है. कितनों लोगो को रोजगार दिया जा रहा है. सिंघार ने नर्सिंग घोटाले पर कहा कि नर्सिंग घोटाले सबूत मिल गए हैं. हर चीज का पर्दाफाश होगा. उन्होंने कहा कि वे सदन में नर्सिंग घोटाले की सुरंग बताएंगे. घोटाले बाजों ने घोटाले के लिप्त स्टाफ को गायब कर दिया है. विधायकों ने नर्सिंग घोटाले की जांच सबूत के दिये हैं.

ये भी पढ़ें- MP विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू, कांग्रेस की बैठक व्यवस्था बदलेगी, 4 हजार से ज्यादा सवाल

पूर्व सीएम ने साधा निशाना
मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि जहां देखो वहां घोटाले नीट और नर्सिंग. यह सत्र बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि इन्होंने जो वादे किए थे. जो फर्जी वादे किए हैं बजट में इसका प्रावधान करें उसपर चर्चा हो और उसका पर्दाफाश हो. नर्सिंग कॉलेज घोटाले और NEET पर कहा कि कौन सा घोटाला नहीं हुआ यहां ये प्रश्न है? सड़क देखो, नीट देखो नर्सिंग देखो, घोटाले ही घोटाले हैं.

भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट

Trending news