PM Suryoday Yojana: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर देश को उपहार, PM मोदी ने दी सूर्योदय योजना की सौगात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2073612

PM Suryoday Yojana: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर देश को उपहार, PM मोदी ने दी सूर्योदय योजना की सौगात

Pradhan Mantri Suryoday Yojana: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी दिल्ली लौट आए. यहां उन्होंने देश के लिए प्राधानमंत्री सूर्योदय योजना की बात कही.

PM Suryoday Yojana: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर देश को उपहार, PM मोदी ने दी सूर्योदय योजना की सौगात

Pradhan Mantri Suryoday Yojana: आज भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के साथ देश का इंतजार खत्म हो गया. अयोध्या में हुआ भव्य आयोजन में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा हुई. इसके मुख्य यजमान प्राधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे. इस अवसर पर देश भर के प्रतिष्ठट संत और अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े लोग पहुंचे. कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी दिल्ली पहुंचे और उन्होंने प्राधानमंत्री सूर्योदय योजना का जक्र किया. यानी देश को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद एक बड़ी सौगात मिल गई.

पीएम मोदी ने किया ट्वीट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम से लौटने के बाद पीएम सूर्योदय योजना की घोषणा की है. इसमें 1 करोड़ से रूफटॉप सोलर लगाए जाएंगे. इसे लेकर पीएम ने ट्वीट किया.

'सूर्यवंशी भगवान श्री राम के आलोक से विश्व के सभी भक्तगण सदैव ऊर्जा प्राप्त करते हैं. आज अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मेरा ये संकल्प और प्रशस्त हुआ कि भारतवासियों के घर की छत पर उनका अपना सोलर रूफ टॉप सिस्टम हो. अयोध्या से लौटने के बाद मैंने पहला निर्णय लिया है कि हमारी सरकार 1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने के लक्ष्य के साथ “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” प्रारंभ करेगी. इससे गरीब और मध्यम वर्ग का बिजली बिल तो कम होगा ही, साथ ही भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर भी बनेगा.'

CM मोहन यादव ने क्या कहा?
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादनव ने पीएम मोदी के द्वारा योजना लाए जाने की बात पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट किया 'आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में अपना भारत तेज गति से विकास पथ पर अग्रसर है. प्रधानमंत्री जी की नीतियों और योजनाओं से गरीबों का निरंतर कल्याण हो रहा है.

मोहन यादव ने लिया 'इसी क्रम में अब प्रधानमंत्री जी का जो नया संकल्प है, उसे पूर्ण करने में मध्यप्रदेश कोई कमी नहीं रखेगा. निःसंदेह 'प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना' से भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होगा और मध्यप्रदेश के साथ ही देश का कोना-कोना सोलर एनर्जी से जगमगाएगा'

Trending news