MP Weather Update: शीतलहर से ठिठुरा मध्य प्रदेश, आज कोल्ड डे का अलर्ट, छत्तीसगढ़ का ऐसा रहेगा मौसम
Advertisement

MP Weather Update: शीतलहर से ठिठुरा मध्य प्रदेश, आज कोल्ड डे का अलर्ट, छत्तीसगढ़ का ऐसा रहेगा मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP CG  Weather Update) के भी मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. एमपी में शीतलहर की वजह से ठिठुरन हो रही है जबकि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) का मौसम ऐसे रहेगा. 

MP Weather Update: शीतलहर से ठिठुरा मध्य प्रदेश, आज कोल्ड डे का अलर्ट, छत्तीसगढ़ का ऐसा रहेगा मौसम

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP CG  Weather Update) का मौसम रोजाना बदल रहा है. प्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है, लगातार चल रही शीतलहर की वजह से ठिठुरन हो रही है. आज प्रदेश में कोल्ड डे का अलर्ट घोषित किया गया है.  इसके अलावा  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) के मौसम की बात करें तो यहां के कई जिलों में ठंड का आलम रहेगा. 

आज का मौसम 
मध्य प्रदेश में शीतलहर की वजह से ठिठुरन हो रही है. आज प्रदेश में बारिश,कोल्ड डे, सीवियर कोल्ड डे और शीतलहर का अलर्ट घोषित किया गया है. इसके तहत सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सागर, शिवपुरी, ग्वालिपर और मुरैना में कोल्ड डे का अलर्ट घोषित किया गया है. जबकि सतना, उमरिया, जबलपुर, पन्ना, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ दतिया और भिंड में सीवियर कोल्ड डे के आसार जताए गए हैं. 

इसके अलावा सागर, छतरपुर टीकमगढ़, निवाड़ी, दतिया और भिंड में शीतलहर चलने का अनुमान जताया गया है और अनुपपुर डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, नर्मदापुरम और बैतूल में हल्की बारिश की संभावना है. ग्वालियर चंबल और रीवा संभाग के जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो प्रदेश के कई जिलों में आज बादल छाए रहेंगे.  पछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश का सबसे न्यूनतम तापमान 8.1 डिग्री बलरामपुर में दर्ज किया गया. इसके अलावा बिलासपुर जिले में अधिकतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया है. साथ ही साथ प्रदेश में शीतलहर भी चल रही है जिसकी वजह से लोगों को ठिठुरन महसूस हो रही है. 

बता दें कि शीतलहर की वजह से फसलों को काफी ज्यादा नुकसान हो रहा है. इस समय खेतों में आलू, चना, मटर की फसलें तैयार होने के कागार पर है, ऐसे में ठंड और बारिश इन फसलों के लिए काफी ज्यादा हानिकारक है. किसानों के अंदर फसलों के खराब होने का डर सता रहा है. 

Trending news