Today Weather Update: MP में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इस दिन से होगी बारिश, छत्तीसगढ़ में बढ़ेगा तापमान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2189880

Today Weather Update: MP में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इस दिन से होगी बारिश, छत्तीसगढ़ में बढ़ेगा तापमान

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. हालांकि विभाग ने बताया है कि जल्द ही एमपी के मौसम में परिवर्तन आएगा और तेज बारिश के साथ हवाएं चलेंगी. 

Today Weather Update: MP में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इस दिन से होगी बारिश, छत्तीसगढ़ में बढ़ेगा तापमान

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में तेज धूप निकल रही है, साथ ही साथ गर्म हवाएं भी चल रही है, जिसकी वजह से अप्रैल में ही लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है. आने वाले दो दिनों तक प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी देखी जाएगी. हालांकि मौसम विभाग ने बताया है कि 7-8 अप्रैल से प्रदेश के मौसम में फिर से परिवर्तन आएगा. इसकी वजह से कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर रायपुर का तापमान पिछले 24 घंटे पहले 40 डिग्री के आस- पास पहुंच गया. 

बढ़ेगा तापमान 
मौसम विभाग के मुताबिक अभी एक- दो दिन तपिश बरकार रहेगी और प्रदेश में गर्मी पड़ेगी, साथ ही साथ तेज हवाएं भी चलेंगी. विभाग ने बताया है कि हवाओं का रुख अभी पश्चिमी बना हुआ है, जिसकी वजह से गर्मी पड़ रही है. इस समय प्रदेश के मंडला का तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस है, इसके अलावा नर्मदापुरम में 40.01 डिग्री, सतना में 40.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के शशांक सिंह ने मचाई IPL में खलबली, गलती से पंजाब की लग गई थी बोली

इस दिन से बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 7-8 अप्रैल से प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव आएगा. जिसी वजह से कई जिलों में बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी. ऐसे में लोगों को गर्मी से काफी हद तक राहत मिलेगी.  इसके अलावा बता दें कि अरब सागर से इस समय नमी आ रही है जिसकी वजह से प्रदेश भर में कहीं- कहीं पर बादल छाए हुए हैं. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर भी तेज धूप के साथ गर्मी पड़ रही है. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो राजनांदगांव का तापमान 41.3 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा बालोद में 40.1 डिग्री, दंतेवाड़ा में 40.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.  ऐसे में सड़क पर निकलने वाले लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि आने वाले एक- दो दिन में तापमान में और ज्यादा बढ़ोतरी आएगी. 

Trending news