Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2419337
photoDetails1mpcg

CM हाउस में गणेश चतुर्थी की धूम, विराजे बप्पा, CM साय ने की विधि-विधान से पूजा

Ganesh Chaturthi Celebration in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में गणेश चतुर्थी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस पर्व पर मुख्यमंत्री निवास में भी विधि-विधान से भगवान गणेश की प्रतिमा की स्थापना की गई. CM विष्णु देव साय ने विधि-विधान से बप्पा की पूजा-अर्चना की और प्रदेश की खुशहाली का आशीर्वाद मांगा. 

1/7

Ganesh Chaturthi Celebration in Chhattisgarh CM House: देश भर में आज गणेश चतुर्थी की धूम नजर आ रही है. जगह-जगह हर्षोल्लास के साथ बप्पा की मूर्ति की स्थापना हो रही है. इस पर्व पर छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री निवास में भी जोरदार स्वागत के साथ बप्पा विराजमान हुए. इस मौके पर CM विष्णु देव साय ने विधि-विधान से पूजा की और प्रदेशवासियों के लिए कामना की. 

 

CM हाउस में विराजे बप्पा

2/7
CM हाउस में विराजे बप्पा

रायपुर स्थित मुख्यमंत्री निवास पर गणेश चतुर्थी क मौके पर पूरे विधि-विधान के साथ भगवान गणेश की प्रतिमा की स्थापना की गई. इस दौरान CM विष्णु देव साय ने पूजा-अर्चना की.

 

CM साय ने की पूजा-अर्चना

3/7
CM साय ने की पूजा-अर्चना

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने विधि-विधान से भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की. उन्होंने प्रदेश की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की. 

उतारी आरती

4/7
उतारी आरती

मुख्यमंत्री आवास में गणेश मूर्ति स्थापना के बाद भगवान गणेश की आरती उतारी गई. CM साय ने बप्पा की आरती की.   

लगाया भोग

5/7
लगाया भोग

CM विष्णु देव साय ने विधि-विधान से बप्पा की पूजा करने के बाद उन्हें भोग भी लगाया. इस मौके पर वन एवं जल वायु परिवर्तन मंत्री केदार कश्यप, मुख्यमंत्री के सचिव शपी. दयानंद सहित निवास कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित थे.

CM साय ने दी शुभकामनाएं

6/7
CM साय ने दी शुभकामनाएं

गणेश चतुर्थी के मौके पर CM साय ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- 'भक्ति, आस्था और उमंग के पावन पर्व गणेश चतुर्थी की आप सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. विघ्नविनाशक भगवान गणपति जी की कृपा आप सभी पर सदैव बनी रहे. छत्तीसगढ़ की पावन धरा पर भगवान गणेश का आशीर्वाद सदा-सर्वदा बना रहता है. यहां गणपति बप्पा का वास है और प्रत्येक लोगों के दिल में उनके प्रति अटूट आस्था है. गणेश चतुर्थी पूरे देश में धूमधाम से मनाई जाती है और प्रदेश में इस उत्सव का अद्वितीय उत्साह देखने को मिलता है.'

CM साय ने शेयर की फोटोज

7/7
CM साय ने शेयर की फोटोज

CM हाउस में बप्पा के विराजने के बाद CM विष्णु देव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हाउस पर फोटोज शेयर की. उन्होंने लिखा- 'जय श्री गणेश.  गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर आज मुख्यमंत्री निवास में बप्पा विराजे. इस पुण्य अवसर पर सपरिवार भगवान गणपति की पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया और समस्त प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की. भक्ति और आस्था का यह अनुपम उत्सव आप सभी के जीवन में खुशहाली का संचार करे.'