रायपुर में बदमाशों ने बिगाड़ा गणेश उत्सव का माहौल, तोड़ी बप्पा की प्रतिमा, 2 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2419566

रायपुर में बदमाशों ने बिगाड़ा गणेश उत्सव का माहौल, तोड़ी बप्पा की प्रतिमा, 2 आरोपी गिरफ्तार

Raipur News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कुछ युवकों ने पंडाल में रखी गणेश प्रतिमा को तोड़कर माहौल खराब करने की कोशिश की. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

raipur news

Miscreants Vandalized Lord Ganesh Idol: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गणेश उत्सव शुरू होने से पहले ही माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई. कुछ युवकों ने रायपुर में पंडाल में विराजित गणेश प्रतिमा को तोड़कर खंडित कर दिया. इस बात की जानकारी मिलते ही शुक्रवार देर रात हिंदू संगठन के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया और थाने का घेराव भी किया. इसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

रायपुर में तोड़ी गणेश प्रतिमा
मामला रायपुर जिले के आजाद चौक थाना क्षेत्र का है. जानकारी के मुताबिक लाखे नगर में शुक्रवार रात विशेष समुदाय के युवकों ने पंडाल में रखी गणेश प्रतिमा को खंडित करने की कोशिश की. बदमाशों ने प्रतिमा के निचले हिस्से को तोड़ दिया. साथ ही साथ जब ऐसा करने से लोगों ने रोका तो उनके साथ मारपीट भी की.  वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. 

देर रात हुआ जमकर हंगामा
जैसे ही इस बात की जानकारी हिंदू संगठनों को मिली तो आक्रोशित लोग सड़क पर उतर आए. हिंदू संगठन के सदस्यों ने देर रात जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा हुई भीड़ ने आरोपियों को जल्द से जल्द से गिरफ्तार करने की मांग की. इसके बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज कर कार्रवाई शुरू की. 

दो आरोपी गिरफ्तार
इस मामले में पुलिस ने शनिवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. भगवान गणेश की प्रतिमा खंडित करने के आरोप में शेख जाफर उर्फ झोल्टू और शेख जाकिर को अरेस्ट किया गया है. इन दोनों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई थी. 

ये भी पढ़ें- शिव पूजा के बाद अब गणेश उत्सव को लेकर मचा बवाल, विदिशा के स्कूल में बप्पा की मूर्ति को 'नो एंट्री'

होगी सख्त कार्रवाई
इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गणेश मूर्ति खंडित करने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की बारीकी से जांच की जा रही है. वहीं, संदिग्धों से भी पूछताछ जारी है. सभी तथ्य सामने आने के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी.  वहीं, इस घटना को रामकुंड इलाके के स्थानीय पार्षद दीपक जायसवाल ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा कि हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

इनपुट- रायपुर से राजेश निषाद की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

ये भी पढ़ें- तेज बजा DJ तो खैर नहीं, पहले समझाएगी, नहीं माने तो रायपुर पुलिस ले जाएगी सिस्टम

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news