MP Weather News: मॉनसून ब्रेक ने बढ़ाई किसानों की चिंता, आज इन जिलों में बूंदाबांदी की संभावना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1850129

MP Weather News: मॉनसून ब्रेक ने बढ़ाई किसानों की चिंता, आज इन जिलों में बूंदाबांदी की संभावना

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मॉनसून पर लगे ब्रेक ने किसानों की परेशानी बढ़ा दी है. अगस्त के महीने में भी लोगों को गर्मी परेशान कर रही है. आज भी कई जिलों में गर्मी और उमस रहेगी. कई जिलों में बूंदाबांदी हो सकती है. छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां बारिश होगी. 

MP Weather News: मॉनसून ब्रेक ने बढ़ाई किसानों की चिंता, आज इन जिलों में बूंदाबांदी की संभावना

Madhya Pradesh Mausam: मध्य प्रदेश में किसानों की परेशानी बढ़ गई है. बारिश नहीं होने के कारण खरीफ की प्रमुख फसल धान और सोयाबीन की सूखने की आशंका बढ़ गई है. प्रदेश में आज भी गर्मी लोगों को परेशान करेगी. इस साल प्रदेश के 27 जिलों में अब तक सामान्य से कम बारिश हुई है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो छत्तीसगढ़ में कहीं-कहीं बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी कई जिलों मे बारिश होगी. जानें आपके शहर में आज कैसा रहेगा मौसम-

आज कैसा रहेगा मौसम: मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में आज बूंदाबांदी होने के आसार हैं, जबकि अधिकतर जिलों में आज भी उमस भरी गर्मी परेशान करेगी. मौसम विभाग के मुताबिक जबलपुर और भोपाल में कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है. जबकि इंदौर मे धूप-छांव छाई रहेगी. किसी भी जिले में अच्छी बारिश होने की संभावना नहीं है.
 
छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ में बारिश ने एक बार फिर दस्तक दे दी है. बुधवार से राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई है. मौसम विभाग ने आज भी अधिकतर क्षेत्रों में अच्छी बारिश की संभावना जताई है.

37 डिग्री सेल्सियस पहुंचा तापमान
गुरुवार को ग्वालियर में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सीधी जिले में तापमान इतना ही रहा. जबकि अधिकतर जिलों का तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. प्रदेश में मॉनसून के लिए अभी लोगों को और इंतजार करना पड़ेगा. मौसम विभाग ने पहले 4 से 5 सिंतबर तक वेदर सिस्टम एक्टिव होने की बात कही थी. इसके बाद 1-2 सिंतबर को बारिश का दौर शुरू होने की बात सामने आई, लेकिन वेदर एक्टिव नहीं होने के कारण अब 4 सितंबर से बारिश होने की संभावना है.

MP के 27 जिलों में कम बारिश
मध्य प्रदेश के 27 जिलों में इस साल सामान्य से कम बारिश रिकॉर्ड की गई है. इस साल अब तक सबसे कम बारिश खरगोन, मंदसौर, बड़वानी और ग्वालियर में हुई है.  जबकि अनूपपुर, डिंडोरी, कटनी, निवाड़ी, पन्ना, उमरिया और भिंड में इस बार सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है. जबलपुर में बारिश ने सामान्य का आंकड़ा छू लिया है.

 

Trending news