MP News: दमोह में आकाशीय बिजली का कहर, 4 की मौत, इतने हुए घायल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2313572

MP News: दमोह में आकाशीय बिजली का कहर, 4 की मौत, इतने हुए घायल

Damoh News: मध्य प्रदेश के दमोह में आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला है. इसकी वजह से 4 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग घायल हैं. 

MP News: दमोह में आकाशीय बिजली का कहर, 4 की मौत, इतने हुए घायल

MP News: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है, तेज बारिश की वजह से जहां पर एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं दूसरी तरफ कई घर पर ये कहर बनकर टूटी है, बता दें कि दमोह जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग इसके चपेट में हैं, मृतक जिले के अलग - अलग क्षेत्रों के हैं.

गिरी बिजली
दमोह जिले के अलग- अलग इलाकों में अब तक आकाशीय बिजली की वजह से चार मौतें हो गई है जबकि 6 लोग घायल हुए हैं, जिले के तेन्दूखेड़ा ब्लाक के इम्लीडोल और तेजगढ़ में एक एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि राजपुरा थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली की चपेट में तीन लोग आ गए जिनमें से एक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि दो व्यक्ति जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं.

इसके अलावा पथरिया ब्लाक में भी आसमानी आफत का कहर देखने को मिला है, इस इलाके के अलग अलग क्षेत्रो में बिजली गिरने से चार लोग झुलस गए हैं जिनमे से एक ने दम तोड़ दिया है वहीं तीन इलाज करा रहे हैं, लगातार सामने आ रहे बिजली के कहर को देखते हुए इलाके में चिंता बढ़ गई है.

पहले भी सामने आए हैं मामले 
इससे पहले भी ग्वालियर जिले में आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला था. जिले के भितरवार विकासखंड के ग्राम करहिया में बिजली गिरी थी. यहां कुछ लोग खेत का सीमांकन करा रहे थे. इस दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई थी, जबकि एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया था. 

बिजली गिरने के बाद सीएम ने असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया था. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बाबा महाकाल से दिवंगत नागरिकों की आत्मा को शांति तथा शोकाकुल परिजन को यह दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की थी. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने जिला प्रशासन को मृतकों के परिजन को आरबीसी 6/4 के तहत चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता तथा घायल के समुचित इलाज के निर्देश दिए थे. 

Trending news