कमलनाथ के सदन में नहीं आने पर कैलाश विजयवर्गीय ने ली चुटकी, तो नेता प्रतिपक्ष ने खोला राज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2021534

कमलनाथ के सदन में नहीं आने पर कैलाश विजयवर्गीय ने ली चुटकी, तो नेता प्रतिपक्ष ने खोला राज

MP Assembly Session: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधानसभा के पहले ही सत्र में हिस्सा नहीं लिया है, जिस पर कैलाश विजयवर्गीय तंज कसते हुए बड़ी बात कही तो नेता प्रतिपक्ष ने उनके सदन में नहीं आने का राज खोला. 

कमलनाथ पर सियासी तकरार

Kailash Vijayvargiya: मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र के आखिरी दिन कांग्रेस नेता कमलनाथ के सदन में नहीं आने का मुद्दा उठा. जिस पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बयानबाजी भी हुई. बता दें कि कमलनाथ छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से दूसरी बार विधानसभा के सदस्य निर्वाचित हुए हैं, लेकिन उन्होंने पहले सत्र में शामिल नहीं होने पाने के लिए प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव को पत्र लिखा था.

कैलाश विजयवर्गीय ने ली चुटकी

दरअसल, सत्र के आखिरी दिन मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो कांग्रेस विधायक कमलनाथ के सदन में अनुपस्थिति की अनुज्ञा हुई. जिस पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने उनको इस सदन में नहीं आने लायक बनाया है. इसलिए वह सदन में उपस्थित नहीं हुए हैं.'

उनके घर में गमी हो गई हैः उमंग सिंघार 

कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने पूरे मामले पर से पर्दा उठाया. उन्होंने कहा कि कमलनाथ के परिवार में गमी (शोक) हो गई है, जिसके चलते वह सदन में उपस्थित नहीं हो पाए है, यह बात शायद कैलाशजी को पता नहीं है, लेकिन उनके सदन में उपस्थित न होने का कारण यही है. कमलनाथ के अलावा छिंदवाड़ा जिले से ही आने वाले कांग्रेस विधायक सोहन वाल्मीकि की भी अनुपस्थिति की अनुज्ञा की गई थी. दोनो को अनुपस्थिति की अनुज्ञा विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर की तरफ से प्रदान की गई थी. 

ये भी पढ़ेंः CM Mohan Yadav: MP में मंत्रिमंडल को लेकर आज लगेगी मुहर! आज दिल्‍ली में बड़ी बैठक

कमलनाथ विधानसभा के पहले ही सत्र में नहीं पहुंचे तो राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म था. बीजेपी इस पर लगातार निशाना भी साध रही थी. लेकिन उमंग सिंघार के बयान के बाद स्थिति थोड़ी क्लीयर होती दिखी है. माना जा रहा है कि कमलनाथ आगे के सत्र में शामिल होकर ही विधायक पद की शपथ लेंगे. 

दूसरी बार विधायक चुने गए हैं कमलनाथ 

बता दें कि कमलनाथ दूसरी बार विधायक चुने गए हैं. वह 2018 में पहली बार मुख्यमंत्री बनने के बाद उपचुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. जबकि इस बार भी उन्होंने छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ा था. कमलनाथ के नेतृत्व में ही कांग्रेस ने विधानसभा का चुनाव लड़ा था. लेकिन चुनाव में हार के बाद कांग्रेल में बड़े बदलाव हुए हैं. कमलनाथ की जगह जीतू पटवारी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है, जबकि उमंग सिंघार को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है. 

ये भी पढ़ेंः विजय शाह के 'गले की फांस' बनी चिकन पार्टी! पचमढ़ी पहुंचे डिप्टी डायरेक्टर, जांच शुरू

Trending news