Ind Vs ENG: दूसरे टेस्ट में बड़ा बदलाव कर सकती है टीम इंडिया, हो सकता है इन खिलाड़ियों का डेब्यू
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2085797

Ind Vs ENG: दूसरे टेस्ट में बड़ा बदलाव कर सकती है टीम इंडिया, हो सकता है इन खिलाड़ियों का डेब्यू

Ind Vs ENG 2nd Test: 2 फरवरी से भारत और इंग्लैंड (India Vs England) के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. दूसरे मुकाबले की बात करें तो इन दो खिलाड़ियों का टेस्ट डेब्यू हो सकता है. 

Ind Vs ENG: दूसरे टेस्ट में बड़ा बदलाव कर सकती है टीम इंडिया, हो सकता है इन खिलाड़ियों का डेब्यू

Ind Vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने बड़ा उलटफेर करते हुए टीम इंडिया को 28 रनों से हराया था.  2 फरवरी से दूसरा मुकाबला (Ind Vs ENG 2nd Test) खेला जाएगा. पहले मुकाबले में जहां एक तरफ टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था वहीं दूसरी तरफ टीम के सीनियर खिलाड़ी लोकेश राहुल और रविंद्र जड़ेजा दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. जबकि शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर का फॅार्म चिंता का विषय है. ऐसे में दूसरे मुकाबले में देखने वाली बात होगी की टीम में क्या बदलाव होता है. कायास लगाए जा रहे हैं कि दूसरे मुकाबले में इन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. 

सरफराज खान 
दूसरे टेस्ट में सरफराज खान को लोकेश राहुल की जगह टीम इंडिया में शामिल किया गया है. सरफराज की बात करें तो ये पिछले कई साल से लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. कई मौके पर सरफराज खान का टीम में चयन न होने पर सेलेक्टर की आलोचना भी हुई थी.  सरफराज खान का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दमदार रिकॅार्ड है. इन्होंने 45 मैच की 66 पारियों में 69.85 की औसत के 3912 रन बनाए हैं. इसमें 14 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं.  

घरेलू क्रिकेट में इनके नाम 14 शतक और 11 अर्धशतक दर्ज है.  इनके नाम तिहरा शतक भी है. इनका टीम में चयन होने पर सूर्यकुमार यादव ने भी खुशी जताई है.  इनके प्रदर्शन को देखते हुए कायास लगाया जा रहा है कि दूसरे टेस्ट में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए सरफराज खान उतर सकते हैं. 

ध्रुव जुरेल 
इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली इस टेस्ट सीरीज में जिस खिलाड़ी पर सबसे ज्यादा लोगों की नजरें हैं उसमें ध्रुव जुरेल का नाम सबसे ऊपर है. हालांकि अब ये देखने वाली बात होती है कि इन्हें अंतिम 11 में शामिल किया जाता है कि नहीं. इस सीरीज में जबसे ध्रुव जुरेल का चयन हुआ है तब से क्रिकेट के गलियारों में इनकी चर्चा हो रही है. बता दें कि जुरेल आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करके चर्चाओं में आए थे.

Trending news