MP News: चोरी का नायाब तरीका... पुलिस को चकमा देने के लिए बंद कर लेते थे फोन, फिर ऐसे खुला राज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2033292

MP News: चोरी का नायाब तरीका... पुलिस को चकमा देने के लिए बंद कर लेते थे फोन, फिर ऐसे खुला राज

Ratlam Crime News: रतलाम पुलिस ने एक बड़े चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. आरोपियों के पास से  5 लाख नकदी और लाखों के कीमती समान बरामद हुए हैं. 

 

MP News:  चोरी का नायाब तरीका... पुलिस को चकमा देने के लिए बंद कर लेते थे फोन, फिर ऐसे खुला राज

चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलाम: रतलाम पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है. रतलाम में 20 दिन पहले गांव धराड़ में हुई एक बड़ी चोरी वारदात के आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है. चोरी की 5 लाख नकदी और लाखों कीमत की ज्वेलरी भी बरामद की गई है. चोरी के 4 आरोपी पुलिस गिरफ्त में है. वहीं 2 अब भी फरार है. 

बड़े चोर गिरोह का हुआ पर्दाफाश
बता दें कि इस चोरी में एक बड़े चोर गिरोह का खुलासा हुआ है, जो नीमच जिले का चोर गिरोह है. ये गिरोह बड़े शातिर तरीके से चोरी की वारदात को अंजाम देता था. पुलिस के सायबर टीम को चकमा देने के लिए ये गिरोह चोरी की फाइनल प्लानिंग के बाद अपने मोबाइल बन्द कर लेते थे. और चोरी वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से दूर निकल कर मोबाइल ऑन करते थे. 

सीसीटीवी से हुआ खुलासा
पुलिस ने धराड़ में हुई चोरी के दिन सीसीटीवी खंगाले थे. सीसीटीवी में कई लोग नजर आए थे जिनकी पहचान के लिए 50 पुराने नामचीन बदमाशों से पूछताछ की गई जिनसे इनकी पहचान हुई. इसके बाद इन्हें मुखबिर की जानकारी से धरपकड़ कर 4 चोरों को गिरफ्तार किया गया. लेकिन इनके 2 साथी अभी फरार है. जिनकी तलाश की जा रही है.

आरोपियों पर पहले से कई केस दर्ज 
इन गिरफ्तार आरोपियों में सभी पर राजस्थान व मध्यप्रदेश में अलग-अलग जगह कई चोरी लूट डकैती के मामले दर्ज है. मुख्य सरगना आरोपी देशमुख पर तो डकैती के दौरान हत्या और पास्को एक्ट सहित कुल 15 अपराध दर्ज है. बता दें कि हत्या अपराध में 2 माह पहले ही मुख्य आरोपी देशमुख ज़मानत पर बाहर आया है.

यह भी पढ़ें: MP News: पहले लिखा सुसाइड नोट, फिर खाया जहर; चाचा की छेड़खानी से परेशान होकर छात्रा ने उठाया कदम

पुलिस ने बताया कि इन सभी आरोपियों को सज़ा दिलाये जाने की कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा इन आरोपियों ने रतलाम जिले की 3 और बड़ी चोरी की वारदात कबुली है. न्यायलय से इनका रिमांड लेकर इन बाकी चोरियों में भी बरामदगी की जाएगी. पूछताछ में इनके और सदस्यों के नाम सामने आने की संभावना है.

Trending news