Bemetara factory Blast: बेमेतरा की बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट, एक मौत, कई घायल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2262793

Bemetara factory Blast: बेमेतरा की बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट, एक मौत, कई घायल

Bemetara gunpowder factory Blast:  छत्तीसगढ़ के बेमेतरा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि जिले के बोरसी की बारूद फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट हो गया. धमाके में एक युवक की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. 

 Bemetara factory Blast: बेमेतरा की बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट, एक मौत, कई घायल

Bemetara gunpowder factory Blast:  छत्तीसगढ़ के बेमेतरा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि जिले के बोरसी की बारूद फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट हो गया.  जिसकी वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए रायपुर रेफर किया है. धमाके के बाद फैक्ट्री से आग का गोला उठने लगा. मिली जानकारी के आनुसार पता चला है कि कई लोगों के मलबे में दबे होने की भी आशंका है. धमाका कैसे हुआ इसकी वजह सामने नहीं आ पाई है. 

रवाना हुई टीमें 
धमाके के बाद प्रशासन पूरी तरह से एक्टिव हो गया है. टीमें घटना स्थल पर रवाना हो गई है. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि धमाके में 1 युवक की मौत हो गई है जबकि 7 लोग घायल हुए हैं. इसमें गंभीर रूप से घायल लोगों को इलाज के लिए राजधानी रायपुर रेफर किया गया है. घटना के बाद फैक्ट्री के आस- पास लोगों को जमावड़ा लगना शुरू हो गया है. 

ब्लास्ट में घायल हुए 8 लोगों को रायपुर इलाज के लिए भेजा गया था. एक घायल ने रास्ते में दम तोड़ दिया. घायलों में 6 का इलाज मेकाहारा में और एक का एम्स में हो रहा है. 

हालांकि मामले को लेकर SP रामकृष्ण साहू ने कहा, "जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है. स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. 5-6 घायलों को अस्पताल भेजा गया है. SDRF की टीम भी मौके पर आ गई है. हादसा कैसे हुआ इसकी जांच की जाएगी. 

धमाके के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों का आरोप है कि इंट्री रजिस्टर भी नहीं मिल रहा. फैक्ट्री में पंचिंग सिस्टम भी नहीं था. पेयजल और वॉशरूम की व्यवस्था भी नहीं है. पिछले साल एक हफ्ते के लिए बारूद फैक्ट्री को बंद किया गया था. सुरक्षा मापदंड नहीं अपनाने के कारण बंद किया गया था.

बता दें कि बेमेतरा के बोरसी में करीब 30 वर्षों से बारूद फैक्ट्री का संचालन हो रहा था. यहां से कई राज्यों में बारूद की सप्लाई की जा रही है. हादसे के बाद अभी भी फैक्ट्री में गैस का रिसाव हो रहा है. 

सीएम ने किया ट्वीट 
धमाके के बाद सूबे के मुखिया विष्णु देव साय ने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि बेमेतरा जिले के बोरसी गांव के बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट होने की दुःखद खबर आई है. घटना की जानकारी मिलते ही उच्चाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं. राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है. जिसकी सतत निगरानी की जा रही है. 

इसके अलावा डिप्टी अरुव साय ने धमाके को लेकर कहा कि बेमेतरा में एक बारूद फैक्ट्री में विस्फोट होने की जानकारी मिली है. मैं प्रशासन के लोगों से लगातार संपर्क में हूं. प्रशासन की पूरी टीम घटनास्थल पर मौजूद हैं. दमकल की गाड़ियों को भी बुलाया गया है. राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है. घायलों को इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है. 

Trending news