छत्तीसगढ़ में रेलवे ट्रैक पर गिरे पेड़ से टकराई ट्रेन, हादसे में लोको पायलट घायल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2353692

छत्तीसगढ़ में रेलवे ट्रैक पर गिरे पेड़ से टकराई ट्रेन, हादसे में लोको पायलट घायल

Train accident in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में शुक्रवार सुबह एक रेल हादसा हो गया है. दल्लीराजहरा से ताडोकी जा रही पैसेंजर ट्रेन रेलवे ट्रैक पर गिरे पेड़ से टकरा गई. इस हादसे में लोको पायलट घायल हो गया है. 

train accident in chhattisgarh

Chhatisgarh Train Accident: छत्तीसगढ़ में आज सुबह एक पैसेंजर ट्रेन हादसे का शिकार हो गई है. दल्लीराजहरा से ताडोकी जा रही ट्रेन भानुप्रतापपुर के मुल्ला गांव के पास रेलवे ट्रैक पर गिरे पेड़ से टकरा गई. इस हादसे में लोको पायलट घायल हो गया है.  साथ ही ट्रेन भी डिरेल हो गई है. हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. ट्रेन को पटरी पर लाने के लिए रेस्क्यू जारी है. 

बालोद में रेल हादसा 
बालोद जिले में भानुप्रतापपुर के मुल्ला गांव के पास स्थित BSF कैंप के पास आज सुबह ये हादसा हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डेमो पैसेंजर ट्रेन का खाली रैक दल्लीराजहरा से ताडोकी जा रही थी. ये सुबह करीब 6 बजे बालोद से गुजरते हुए रायपुर पहुंचने वाली थी. उससे पहले ही ट्रेन पेड़ से टकराकर हादसे का शिकार हो गई. पेड़ से टकराने के बाद ट्रेन पतरी से उतर गई. 

लोको पायलट हुआ घायल
इस रेल हादसे में लोको पायलट पवन कुमार टंडन घायल हो गए हैं. हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. साथ ही ट्रेन को पटरी पर लाने के लिए रेस्क्यू शुरू किया गया.

बारिश के कारण गिरा पेड़
जानकारी  के मुताबिक बीते कई दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण बरगद का पेड़ रेलवे ट्रैक की तरफ गिर गया था. सुबह अंधेरा होने का कारण इंजन पेड़ से टकरा गया, जिससे हादसा गया. इस हादसे में ट्रेन के सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर का ऐसा मंदिर, जहां 117 साल से हिंदू- मुस्लिम साथ कर रहे हैं पूजा

कई ट्रेन निरस्त
इस रेल हादसे की वजह से कई ट्रेनें निरस्त हो गई हैं. आज भानुप्रतापपुर से दुर्ग-रायपुर की जाने वाली ट्रेनें रद्द हो गई हैं. ऐसे में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. जानकारी के मुताबिक अब घटना के बाद कई ट्रेनें देर से चलेंगी. बता दें कि इस रेल हादसे के कारण दल्लीराजहरा, बालोद सहित आसपास के सैकड़ों लोगों को ट्रेन सुविधा नहीं मिल पाएगी.

इनपुट- बालोद से दानवीर साहू की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

ये भी पढ़ें-  अगस्त में स्कूली बच्चों की बल्ले-बल्ले, लगातार तीन हफ्ते में छुट्टी ही छुट्टी

Trending news