MP News: नीट घोटाले के बाद EMRS भर्ती परीक्षा पर उठे सवाल! अतिथि शिक्षक संघ ने की CBI जांच की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2354418

MP News: नीट घोटाले के बाद EMRS भर्ती परीक्षा पर उठे सवाल! अतिथि शिक्षक संघ ने की CBI जांच की मांग

Eklavya Model Residential Schools: मध्य प्रदेश में एकलव्य विद्यालयों में हुई भर्ती परीक्षा पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं. NEET घोटाले के बाद एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय अतिथि शिक्षक संघ ने इस भर्ती में भी अनियमितता का आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की है.

 

MP News: नीट घोटाले के बाद EMRS भर्ती परीक्षा पर उठे सवाल! अतिथि शिक्षक संघ ने की CBI जांच की मांग

Madhya Pradesh News In Hindi: देशभर में NEET रिजल्ट को लेकर मचे बवाल के बाद मध्य प्रदेश में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय अतिथि शिक्षक संघ ने एकलव्य विद्यालयों (Eklavya Model Residential Schools) में रेगुलर भर्ती परीक्षा पर कई सवाल उठाए हैं और भर्ती प्रक्रिया की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग की है. संघ ने इस संबंध में कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा है. संघ ने ईएमआरएस टीचिंग/नॉन टीचिंग रेगुलर भर्ती को लेकर सवाल उठाए हैं.

अतिथि शिक्षक संघ ने की CBI जांच की मांग
दरअसल, एकलव्य विद्यालयों में हुई भर्ती परीक्षा की पारदर्शिता पर सवाल उठ रहे हैं. अतिथि शिक्षक संघ का आरोप है कि विभाग ने परिणाम सार्वजनिक नहीं किया, जिससे भर्ती पर संदेह पैदा होता है. नीट घोटाले के बाद इस भर्ती पर भी संदेह गहरा गया है. संघ ने प्रधानमंत्री से सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच कराने की मांग की है.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में डबल इंजन सरकार की बड़ी सौगातें: अगस्त में PM मोदी यहां करेंगे एयरपोर्ट का उद्घाटन

 

EMRS भर्ती परीक्षा पर उठे सवाल! 
संघ के प्रदेशाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि जेएसए नॉन टीचिंग भर्ती में 47 अभ्यर्थियों में से 43 अभ्यर्थी हरियाणा राज्य से ही हैं. नियमित भर्ती की मेरिट लिस्ट जारी नहीं की गई और न ही परिणाम जारी किया गया. सीधे रोल नंबर जारी कर दिए गए. कम समय में परीक्षा करवाकर परिणाम घोषित कर दिया गया. विभाग ने परिणाम सार्वजनिक नहीं किया, जिससे भर्ती पर संदेह पैदा होता है.

यह भी पढ़ें: MP में संस्कृत पर बवाल! मंत्री ने कही ये बात, आखिर क्या हुआ था गुना के स्कूल में?

 

प्रधानमंत्री मोदी से की मांग
बता दें कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में एकलव्य विद्यालय में करीब 3 हजार टीचिंग/नॉन टीचिंग शिक्षक है. संघ इस प्रक्रिया पर सवाल उठा रहा है क्योंकि इस भर्ती में अलग-अलग राज्यों से कुछ ही कैंडिडेट पास हुए हैं. एकलव्य विद्यालय संगठन मध्य प्रदेश ने ज्ञापन के माध्यम से प्रधानमंत्री से मांग की है कि ईएमआरएस शिक्षक/नॉन टीचिंग रेगुलर भर्ती की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई से कराई जाए.

रिपोर्ट- रूपेश कुमार

Trending news