MP में बाढ़ का खतरा, CM मोहन अलर्ट! अधिकारियों को दिए निर्देश, बरगी डैम के गेट खोलने की तैयारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2354544

MP में बाढ़ का खतरा, CM मोहन अलर्ट! अधिकारियों को दिए निर्देश, बरगी डैम के गेट खोलने की तैयारी

Bhopal News: मध्य प्रदेश में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति गंभीर हो गई है. बारिश को देखते हुए सीएम मोहन यादव ने जिला प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. साथ ही मुख्यमंत्री ने बाढ़ पीड़ितों को हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया है.

 

MP में बाढ़ का खतरा, CM मोहन अलर्ट! अधिकारियों को दिए निर्देश, बरगी डैम के गेट खोलने की तैयारी

CM Mohan Alert Regarding Weather: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. कई जिलों में बाढ़ की स्थिति गंभीर है. बरगी डैम का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है, जिसके चलते 28 जुलाई को बांध के गेट खोले जाएंगे. इससे नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ने की संभावना है. भारी बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जिला प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया है. बता दें कि राज्य सरकार ने राहत और बचाव कार्य तेज कर दिया है.

यह भी पढ़ें: Kargil Vijay Diwas 2024: मध्य प्रदेश के गोला-बारूद ने तोड़ा था दुश्मन का घमंड, वीरों की शहादत पर गर्व करता है MP

मोहन सरकार अलर्ट!
बारिश को देखते हुए सीएम मोहन यादव ने जिला प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि 'मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश खेती के लिए अच्छी है. लेकिन नदियों में बाढ़ की स्थिति और बांधों के गेट खोलने को लेकर हमारी सरकार तैयार और सतर्क है. फिलहाल आज भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, शिवहर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, कटनी, छतरपुर, सतना में भारी बारिश का अनुमान है. हम सब एहतियात बरत रहे हैं. अगले 4 दिन पूरे प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना है. सागर और कटनी में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है जिसके लिए राहत शिविर भी चलाए जा रहे हैं'. 

 

सीएम ने आगे कहा कि 'एमपी के बांध 50 फीसदी भर चुके हैं. बरगी का जलस्तर बढ़ रहा है, 28 जुलाई को गेट खोलने पड़ेंगे जिससे नर्मदा का जलस्तर बढ़ेगा. इसे देखते हुए नर्मदापुरम, हरदा, खंडवा, खरगोन जिलों को अलर्ट कर दिया गया है. इसके अलावा उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया है'.

यह भी पढ़ें: MP Weather Update: भोपाल की सड़कों पर घुटने तक भरा पानी, इन जिलों में सुबह से हो रही बारिश से लोग परेशान

इन जिलों में सुबह से हो रही बारिश से लोग परेशान
बता दें कि भोपाल, रतलाम, गुना, उज्जैन, विदिशा, राजगढ़ समेत कई जिलों में सुबह से बारिश हो रही है. मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में हो रही जोरदार बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. राजधानी भोपाल के कई इलाकों में सड़क पर घुटनों तक पानी भर गया है. वहीं, कई इलाकों में लोगों के घरों में जलभराव हो गया है.  मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों के लिए भोपाल समेत प्रदेश के इन जिलों में अति भारी और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

रिपोर्ट- प्रमोद शर्मा

Trending news