CG News: छत्तीसगढ़ से पैदल ही अयोध्या के लिए निकले 4 भक्त, 800 किमी की यात्रा करेंगे तय
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2056870

CG News: छत्तीसगढ़ से पैदल ही अयोध्या के लिए निकले 4 भक्त, 800 किमी की यात्रा करेंगे तय

Chhattisgarh News In Hindi: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा है. बता दें कि सक्ती जिले के जैजेपुर से 4 व्यक्ति लगभग 800 किमी की साइकिल से यात्रा कर अयोध्या पहुंचेगे. 

 

CG News: छत्तीसगढ़ से पैदल ही अयोध्या के लिए निकले 4 भक्त,  800 किमी की यात्रा करेंगे तय

Ayodhya News: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है. जिसमें शामिल होने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं. इसी कड़ी में सक्ती जिले के जैजेपुर से 4 व्यक्ति लगभग 800 किमी की साइकिल से यात्रा कर अयोध्या पहुंचेगे. यात्रा में शामिल होने के लिए राम भक्तों ने जानकी मंदिर में पूजा अर्चना कर यात्रा का शुभारंभ किया.

20 जनवरी तक अयोध्या पहुंचने का लिया संकल्प
सक्ती से निकले चारों भक्त ने 20 जनवरी तक अयोध्या पहुंचने का संकल्प लिया है. बता दें कि सक्ती जिला जैजैपुर से अयोध्या तक रामभक्तों राजेन्द्र चंद्रा, ओम देवांगन, पुनउ राम, दुर्गेश साहू की तरफ से साइकिल यात्रा की जा रही है. साइकिल यात्रा कर रहे रामभक्तों ने बताया कि सक्ती जिले से अयोध्या की दूरी 800 किलोमीटर है. वो कोरबा, कटघोरा, बैकुंठपुर और प्रयागराज होते हुए अयोध्या पहुंचेंगे.

यह भी पढ़ें: CG News: भाजपा नेता असीम राय हत्याकांड में 11 आरोपी गिरफ्तार, नगर पंचायत अध्यक्ष ने इतने की दी सुपारी

 

छत्तीसगढ़ से 50 डॉक्टरों की टीम अयोध्या रवाना
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ से भगवान राम का बहुत ही खास नाता है. भगवान राम के ननिहाल से 3000 क्विंटल सुगंधित चावल भेजने के बाद, अब 100 टन सब्जियों का भेंट चढ़ाया जाएगा. साथ ही 50 डॉक्टरों का एक दल चिकित्सा सेवा प्रदान करने के लिए अयोध्या के लिए रवाना हुए है. श्री राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान छत्तीसगढ़ के डॉक्टर राम भक्तों के स्वास्थ्य का ख्याल रखेंगे. रायपुर के राम मंदिर से डॉक्टरों की एक टीम अयोध्या के लिए रवाना हुई. 50 सदस्यीय मेडिकल टीम रवाना हुई. टीम में 20 डॉक्टर और 30 नर्सिंग स्टाफ हैं. डॉक्टर करीब डेढ़ महीने तक भक्तों की सेवा के लिए अयोध्या में रहेंगे. 

स्वास्थ्य मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
बता दें कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल राजधानी के वीआईपी रोड स्थित श्री राम मंदिर से 50 डॉक्टरों की टीम को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल के 50 डॉक्टरों की ये टीम अयोध्या में राम भक्तों को सेवा प्रदान करेगी. उनके स्वास्थ्य की जांच करेंगे.

Trending news