MP Weather Update: मध्य प्रदेश में छाए रहेंगे बादल, छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर में मौसम का हाल
Advertisement

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में छाए रहेंगे बादल, छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर में मौसम का हाल

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ मे एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है. मौसम विभाग ने एमपी के कई जिलों में बादल और बूंदाबांदी की संभावना जताई है. वहीं, छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जानें आज कैसा रहेगा मौसम- 

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में छाए रहेंगे बादल, छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर में मौसम का हाल

Madhya Pradesh Weather News:  मध्य प्रदेश में मौसम फिर करवट ले रहा है. ठंडी हवाओं के बीच आज कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. कहीं-कहीं बूंदाबांदी और हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरी हवाओं के चलने के कारण प्रदेश के सभी शहरों में ठंडी हवाएं चल रही हैं. वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने के कारण राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में बादल छाएंगे. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो छत्तीसगढ़ में आज से 4 दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जानिए आज आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम- 

MP मौसम समाचार
मध्य प्रदेश में ठंडी हवाओं का दौर जारी है. जबलपुर,  ग्वालियर, रीवा और सागर संभाग के जिलों में ठंड का प्रकोप जारी है. मौसम विभाग ने आज 9 फरवरी से 11 फरवरी तक भोपाल और आस-पास के इलाकों में बादल छाए रहने की बात कही है. इस बीच कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. गुरुवार को प्रदेश में दिनभर ठिठुरन महसूस की गई. 

MP में कोहरे का अलर्ट
मौसम विभाग ने ठंडी हवाओं के साथ-साथ कोहरे का भी अलर्ट जारी किया है. छतरपुर,ग्वालियर,दतिया,पन्ना,दमोह,सागर,सीधी,रीवा,टीकमगढ़,निमाड़,गुना ,अशोकनगर,शिवपुरी,छतरपुर,मंदसौर नीमच और चंबल संभाग के जिलों में घना कोहरा छाने की संभावना है.

आंधी-तूफान की संभावना 
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है. 13 फरवरी तक बैतूल, बालाघाट, सिवनी और छिंदवाड़ा में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा सतपुड़ा क्षेत्र में 11 फरवरी को आंधी और तूफान आने की आशंका है. 

ये भी पढ़ें- Chocolate Day 2024: सिर्फ मिठास ही नहीं सेहत भी बनाती है चॉकलेट, प्यार के साथ पोषण से होती है भरपूर

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार
छत्तीसगढ़ के अधिकतर जिलों बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर से आने वाली ठंडी और शुष्क हवाओं के कारण प्रदेश के तापमान में गिरावट जारी है. वहीं, प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. गुरुवार को सरगुजा में न्यूनतम पारा 8.4 डिग्री सेल्सियस और कोरिया में न्यूनतम पारा 9.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा और अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा.

Trending news