MP Weather Update: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में ठंड का सितम जारी, जानें आपके शहर में आज कैसा रहेगा मौसम
Advertisement

MP Weather Update: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में ठंड का सितम जारी, जानें आपके शहर में आज कैसा रहेगा मौसम

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सर्दी का सितम जारी है. मौसम विभाग ने आज भी दोनों राज्यों में कड़ाके की ठंड और घना कोहरा छाया रहेगा. जानिए आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

MP Weather Update: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में ठंड का सितम जारी, जानें आपके शहर में आज कैसा रहेगा मौसम

Madhya Pradesh Weather News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में फिलहाल लोगों को सर्दी के सितम से राहत मिलने के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में चल रही सर्द हवाओं के चलते सुबह ठिठुरन भरी ठंड रहेगी. दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी हो सकती है. इसके अलावा अगले सप्ताह कई जिलों में बारिश की भी संभावना है. आज कई जिलों में घना कोहरा लोगों को परेशान करेगा. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी तापमान में गिरावट जारी है, जिससे ठंड बढ़ रही है.  

MP मौसम समाचार
मौसम विभाग ने आज कई जिलों में घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी किया है.मौसम विज्ञानियों के मुताबिक शुक्रवार को छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, दतिया, ग्वालियर सहित चंबल संभाग के जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा. धुंध और कोहरे के चलते विजिबिलिटी बेहद कम रहेगी और यातायात प्रभावित होगा. गुरुवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान खंडवा में 30.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस खरगोन में दर्ज किया गया. 

अगले सप्ताह बारिश की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक 3 फरवरी से उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होगा. ऐसे में अगले सप्ताह कई जिलों में बारिश की संभावना है. दिसंबर और जनवरी की तरह ही फरवरी में भी न्यूनतम तापमान सामान्य से ज्यादा रहने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: आज सोने के दाम में आया उछाल, चांदी हुई सस्ती,जानें क्या है लेटेस्ट प्राइस

रात के तापमान में आएगी गिरावाट
मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के गुजरने के बाद प्रदेश के सभी जिलों में रात के तापमान में गिरावट आएगी. इस गिरावट से इससे हल्की तेज ठंड फिर पड़ेगी. यानी फरवरी में मौसम मिला जुला देखने को मिलेगा. फरवरी के अंत से ठंड कम होने लगेगी.

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो छत्तीसगढ़ में भी ठंड का सितम जारी रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक राज्य के सभी जिलों में रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज होने की संभावना है. हालांकि, इसके बाद मौसम का मिजाज बदलेगा और तापमान में बढ़ोतरी होने लगेगी. आज रायपुर, बिलासपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में हल्का कोहरा छाया रहेगा.

Trending news