MP Weather Today: MP में आज गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ठंडी हवा बढ़ाएगी कंपकपी
Advertisement

MP Weather Today: MP में आज गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ठंडी हवा बढ़ाएगी कंपकपी

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में 19 जनवरी को मौसम विभाग ने कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही घने कोहरे और ठंडी हवाएं भी परेशानी बढ़ाएंगी. छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने आज से ठंडी हवा चलने की संभावना जताई है.

MP Weather Today: MP में आज गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ठंडी हवा बढ़ाएगी कंपकपी

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में लोगों को ठंडी अभी और सताएगी. MP में तो आज शुक्रवार को तेज ठंड के साथ-साथ बारिश होने की भी संभावना है. साथ ही कई जिलों में सिवियर कोल्ड डे यानी तीव्र शीतल दिन होने की चेतावनी जारी की गई है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो गुरुवार को राज्य के कई जिलों में बारिश हुई, जिसके बाद आज से प्रदेश भर में ठंडी हवाएं लोगों को परेशान करेंगी. जानिए आज आपके जिले और शहर में कैसा रहेगा मौसम- 

  1. - एमपी में बारिश की संभावना
  2. - कई जिलों में तेज ठंड का अलर्ट
  3. - छत्तीसगढ़ में चलेंगी तेज हवाएं
  4.  

MP मौसम समाचार
मध्य प्रदेश में उत्तरी सर्द हवाओं का असर दिख रहा है. मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है, जबकि कई जिलों में तीव्र शीतल दिन होने का अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के अधिकतर जिलों में धुंध और कोहरा छाया रहेगा. 

MP के इन जिलों में तीव्र शीतल दिन का अलर्ट
मौमस विभाग ने तीन जिलों में हाड़ कंपाने ठंड का अलर्ट जारी किया है. ग्वालियर,खजुराहो और टीकमगढ़ जिलों में शुक्रवार को  तीव्र शीतल दिन होने की चेतावनी जारी की गई है.इसके अलावा टीकमगढ़, सतना, रीवा, पन्ना, ग्वालियर और भिंड जिले में भी तेज ठंड लोगों को परेशान करेगी.

MP में बारिश की संभावना
मध्य प्रदेश के चार जिलों में शुक्रवार को बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने अनूपपुर, डिंडौरी, खंडवा और बालाघाट जिलों में  गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है.

छाया रहेगा घना कोहरा
मौसम विभाग ने छतरपुर, निवाड़ी, दतिया, सिंगरौली, रतलाम, गुना, अशोकनगर, सीधी, रीवा, मऊगंज, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया और सागर के साथ-साथ चंबल संभाग के जिलों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना जातई है. धुंध और कोहरे के 200 से 500 मीटर रहेगी विजिबिलिटी रहेगी, जिस कारण यातायात प्रभावित रहेगा. अन्य जिलों मौसम शुष्क बना रहेगा. 

ये भी पढ़ें-  नाश्ते में बनाएं टेस्टी  पोहा चीला, ये रही रेसिपी

बुधवार को प्रदेश में न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस नौगांव में दर्ज किया गया. बता दें कि कहीं भी जब न्‍यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम रहता है, लेकिन अध‍िकतम तापमान में सामान्‍य के मुकाबले 6.4 डिग्री की कमी आ जाती है, तब इसे तीव्र शीतल दिन (सीवियर कोल्‍ड डे) या भीषण ठंडा दिन कहा जाता है.

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आज से प्रदेश भर में ठंडी हवाएं चलेंगी. मौसम विभाग के मुताबिक आज से प्रदेश में उत्तर से आने वाली ठंडी और शुष्क हवा का प्रभाव शुरू हो जाएगा. ऐसे में अब तापमान में गिरावट होगी और ठंड का सितम बढ़ेगा. 

Trending news