MP Weather Today: MP-छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी, 3 शहरों में शीतलहर का कहर, इन जिलों में होगी बारिश
Advertisement

MP Weather Today: MP-छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी, 3 शहरों में शीतलहर का कहर, इन जिलों में होगी बारिश

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज लोगों की परेशानी बढ़ सकती है. MP के कई शहरों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है, जबकि छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. पढ़िए आज कैसा रहेगा मौसम- 

MP Weather Today: MP-छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी, 3 शहरों में शीतलहर का कहर, इन जिलों में होगी बारिश

Madhya Pradesh Weather News: मध्य प्रदेश में ठंड एक बार अपना कहर बरपाएगा, जिससे लोगों की परेशानी बढ़ेगी. मौसम विभाग ने 18 जनवरी को कई शहर में ठंडी हवाओं यानी शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. साथ ही 24 जिलों में मध्य से घना कोहरा छाने की भी चेतावनी जारी की है. छत्तीसगढ़ में मौसम का हाल जानें तो विभान ने राज्य के कई जिलों में आज बारिश की संभावना जताई है. जानिए आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

  1. एमपी में शीतलहर का अलर्ट
  2. घना कोहरा भी करेगा परेशान
  3. छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना

MP मौसम समाचार
मध्य प्रदेश में उत्तर से आ रही सर्द हवाओं के कारण ठिठुरन बढ़ गई है. बर्फीली हवाओं ने पारा लुढ़का दिया है. साथ ही सभी जिलों में ठिठुरन वाली ठंड भी बढ़ गई है. इस बीच मौसम विभाग ने कई जिलों में कोल्ड वेव और घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है.

MP में शीतलहर की चेतावनी
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के तीन जिलों में शीतलहर की चेतावनी जारी की है. विभाग ने आज छतरपुर,ग्वालियर और दतिया में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. 

MP में कोहरे का अलर्ट
शीतलहर के साथ-साथ आज मौसम विभाग ने कोहरे का भी अलर्ट जारी किया है. 18 जनवरी को छतरपुर,ग्वालियर,दतिया,पन्ना,दमोह,सागर,सीधी,रीवा,टीकमगढ़,निमाड़,गुना ,अशोकनगर,शिवपुरी,छतरपुर,मंदसौर नीमच और चंबल संभाग के जिलों में कोहरे का अलर्ट जारी किया है.
 
ये भी पढ़ें-  क्या आपको भी है घर में शॉर्ट सर्किट का खतरा, इन 8 उपाय से करें बचाव

छत्तीसगढ़ मौमस समाचार
छत्तीसगढ़ में कई जिलों में आज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर संभाग, रायपुर, दुर्ग और भिलाई समेत कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. बारिश होने के कारण पारा और गिरेगा, जिससे सर्दी ज्यादा बढ़ेगी. बारिश के साथ-साथ सरगुजा संभाग समेत प्रदेश  के कुछ हिस्सों में शीतलहर का अलर्ट भी जारी किया गया है. 

कोरबा में हुआ बारिश
कोरबा में गुरुवार सुबह-सुबह बारिश हुई.सुबह करीब 4:45 से झमाझम बारिश शुरू हो गई, जिससे मौसम में ठंडक और बढ़ गई है. माना जा रहा है कि बारिश की वजह से धान मंडियों में मुसीबत बढ़ सकती है. 

बढ़ी लोगों की परेशानी
लगातार ठंड बढ़ने से लोगों की परेशानी भी बढ़ गई है. लोगों को राहत पाने के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. वहीं, घने कोहरे की वजह से राहगीरों को कई तरह की दिक्कतों का सामना कर पड़ रहा है. लोगों को आने-जाने में काफी एहतियात बरतना पड़ रहा है. वहीं, कोहरने के कारण ट्रेन और फ्लाइट भी कई घंटे लेट हो रही हैं. 

Trending news