MP Weather News: MP के कई जिलों में आज बौछार का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगी गर्मी
Advertisement

MP Weather News: MP के कई जिलों में आज बौछार का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगी गर्मी

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में आज कई जिलों में हल्की बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है.वहीं, छत्तीसगढ़ में अब तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है, जिससे गर्मी बढ़ रही है. जानिए आज आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम- 

MP Weather News: MP के कई जिलों में आज बौछार का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगी गर्मी

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. मौसम विभाग ने आज रविवार को प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. आज प्रदेश के कई जिलों में बौछारें पड़ने की संभवाना है. वहीं, कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. ऐसे में लोगों को ठंड से हल्की राहत मिलेगी. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो छत्तीसगढ़ में पारा चढ़ने लगा है, जिससे फरवरी के महीने में ही गर्मी बढ़ गई है.

MP में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने के कारण प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मुरैना, भिंड, श्योपुर जिला समेत ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है. 

आज छाए रहेंगे बादल
राजधानी भोपाल समेत आसपास के जिलों में आज बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग के मुताबिक आज भोपाल में तापमान में भी बढ़ोतरी होगी, जिससे लोगों को तेज गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. शनिवार को  भोपाल, उज्जैन समेत 14 शहरों में दिन का तापमान 30 डिग्री के पार रिकॉर्ड किया गया. 

मध्य प्रदेश में शनिवार को 30 के पार हुआ पारा
शनिवार को मध्य प्रदेश में इस सीजन में पहली बार तापमान 30 डिग्री के पार पहुंच गया. सबसे ज्यादा तापमान  धार जिले में 33.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. नर्मदापुरम, उज्जैन और खंडवा जिले में भी तापमान 32 डिग्री से ज्यादा रहा. शनिवार को सबसे कम अधिकतम तापमान शिवपुरी जिले में 26 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, पचमढ़ी में तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार
छत्तीसगढ़ के मौमस की बात करें तो अब छत्तीसगढ़ में तापमान में बढ़ने लगा है, जिससे फरवरी के महीने में ही गर्मी का अहसास हो रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक आज राजधानी रायपुर में दोपहर तक मौसम शुष्क रहेगा. सुबह से ही हल्का कोहरा नजर आ रहा है. थोड़ा बादल रहने की भी संभावना. तापमान में बहुत अधिक बदलाव की संभावना नहीं है. शहर में दिन और रात का तापमान अभी सामान्य से ऊपर ही है. आने वाले दिनों में भी मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

Trending news