MP Weather Update: MP में लोगों को मिलेगी ठंड से राहत, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम का हाल
Advertisement

MP Weather Update: MP में लोगों को मिलेगी ठंड से राहत, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में आज से अगले कुछ दिनों तक लोगों को ठंड से राहत मिलेगी. वहीं, छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां मौसम में ज्यादा बदलाव होने की संभावना नहीं है. जानिए आज आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम. पढ़ें वेदर अपडेट-

MP Weather Update: MP में लोगों को मिलेगी ठंड से राहत, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

Madhya Pradesh Weather News: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम करवट लेने वाला है. मकर संक्रांति से अगले कुछ दिनों तक लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक आज 15 जनवरी को ठिठुरन वाली ठंड पर ब्रेक लगेगा. कई जिलों में कोहरा छाया रहेगा.छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां मौसम में ज्यादा बदलाव नहीं होगा. जानिए कैसा रहेगा मौसम- 

MP में आज छाया रहेगा कोहरा
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज ग्वालियर,दतिया, भिंड और मुरैना में घना कोहरा छाया रहेगा. यहां विजिबिलिटी 200 मीटर से 800 मीटर रहेगी. ऐसे में यातायात प्रभावित रहेगा और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. 

MP में कुछ दिनों तक ठंड पर लगेगा ब्रेक
मध्य प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक कड़ाके की ठंड पर ब्रेक लगा रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक 16 जनवरी से प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने के आसार हैं. ऐसे में हवाओं के रुख बदलने से ठिठुरन वाली ठंड कम होगी. हालांकि, रात और सुबह के वक्त प्रदेश भर में ठंड बरकरार रहेगी. लेकिन दिन में कई शहरों में टेंपरेचर बढ़ेगा.
 
ये भी पढ़ें-  क्या आपको भी है घर में शॉर्ट सर्किट का खतरा, इन 8 उपाय से करें बचाव

छत्तीसगढ़ मौमस समाचार
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आज छत्तीसगढ़ के तापमान में ज्यादा बदलाव होने की संभावना नहीं है. रात में पारा थोड़ा गिर सकता है, लेकिन  दिन के तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होगा. राज्य में कड़ाके की ठंड पर रही है.  उत्तर से आ रही हवाओं के चलते पारा गिर रहा है. प्रदेश के कई हिस्सों में घने कोहरे की वजह से लोगों को आवागमन में काफी ज्यादा दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है.

लोगों का जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त
कड़ाके की ठंड और शीतलहर के कारण लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बच्चों को स्कूल जाने में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही प्रदेश के अधिकतर जिलों छाए घने कोहरे से यातायात भी बुरी तरह प्रभावित है. कई ट्रेनें भी लेट हैं.

क्या होता है तीव्र शीतल दिन यानी सीवियर कोल्ड डे
कहीं भी जब न्‍यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम रहता है, लेकिन अध‍िकतम तापमान में सामान्‍य के मुकाबले 6.4 डिग्री की कमी आ जाती है, तब इसे तीव्र शीतल दिन (सीवियर कोल्‍ड डे) या भीषण ठंडा दिन कहा जाता है.

Trending news