MP Weather News: आज सागर, रीवा, जबलपुर संभाग में बारिश का यलो अलर्ट, MP-छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि की भी संभावना
Advertisement

MP Weather News: आज सागर, रीवा, जबलपुर संभाग में बारिश का यलो अलर्ट, MP-छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि की भी संभावना

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के कई जिलों में 12 फरवरी को बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही ओलावृष्टि की भी संभावना है. छत्तीसगढ़ में बारिश होने की संभावना है. जानिए आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम-  

MP Weather News: आज सागर, रीवा, जबलपुर संभाग में बारिश का यलो अलर्ट, MP-छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि की भी संभावना

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में रविवार को मौसम का मिजाज बदला. कई जिलों में झमाझम बारिश के साथ ओले भी गिरे. मौसम विभाग ने आज सोमवार को भी कई जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. MP में कहीं-कहीं तेज आंधी और गरज-चमक भी लोगों को परेशान कर सकती है. रविवार को उमरिया, मंडला, जबलपुर,  नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और बालाघाट में बारिश हुई. जबलपुर, सिवनी और मंडला में ओले भी गिरे,  जिससे फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी कई जिलों में जोरदार बारिश हुई, जिससे ठिठुरन बढ़ गई. जानिए आज आपके जिले में मौसम कैसा रहेगा-  

MP का आज कैसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश में आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने सोमवार को सागर, रीवा, जबलपुर और शहडोल संभाग के जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही सिवनी, जबलपुर, मंडला, शहडोल और अनूपपुर में ओले गिरने की संभावना है. आज भी प्रदेश में तेज हवाओं का असर रहेगा. 

13 फरवरी के बाद बढ़ेगी ठंड
मौसम विभाग के मुताबिक 13 फरवरी तक प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा. 13 फरवरी को जबलपुर और शहडोल जिले में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है. बारिश का दौर खत्म होने के बाद एक बार फिर ठंड की वापसी होगी और लोगों को सर्दी का सितम सताएगा. यानी 14 फरवरी से तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज होगी. 

ये भी पढ़ें- MP Interim Budget 2024: कब पेश हुआ था MP का पहला बजट और क्या है इसका इतिहास? जानिए MP बजट की हिस्ट्री

फसलों को हुआ नुकसान
रविवार को कई जिलों में हुई झमाझम बारिश और ओले गिरने के कारण फसलों को नुकसान पहुंचा है. किसानों ने बताया कि मसूर, मटर और गेहूं की फसलों को भारी नुकसान हुआ है. इसके साथ ही बारिश होने से एक बार फिर तापमान में गिरावट आई और सर्दी का सितम बढ़ गया. 

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार
छत्तीसगढ़ के कई जिलों में रविवार को बारिश हुई. कहीं-कहीं ओले भी गिरे. आज भी मौसम विभाग ने बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है. 14 फरवरी तक प्रदेश में ऐसा ही मौमस रहेगा, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी और ठंड की फिर वापसी होगी. 

Trending news