MP Weather Update: MP में बारिश और ठंडी हवाएं आज करेंगी परेशान, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement

MP Weather Update: MP में बारिश और ठंडी हवाएं आज करेंगी परेशान, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में आज कई जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ बूंदाबांदी और हल्की बारिश होने के आसार हैं. छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने आज मौसम शुष्क रहने और कहीं-कहीं बारिश की संभावना जताई है. 

MP Weather Update: MP में बारिश और ठंडी हवाएं आज करेंगी परेशान, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

Madhya Pradesh Weather News: मध्य प्रदेश में आज से तीन दिनों तक तेज हवाएं चलने और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बारिश के बाद राज्य में एक बार फिर तापमान में गिरावट होगी और ठंड बढ़ेगी. शनिवार को जबलपुर, सागर-रीवा संभाग के जिलों के साथ-साथ अनूपपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा और नर्मदापुरम जिलों में बूंदाबांदी हुई. मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में बूंदाबांदी और हल्की बारिश की संभावना जताई है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां मौसम शुष्क बना रहेगा. कहीं-कहीं बारिश भी हो सकती है. 

MP का आज कैसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश के कई जिले आज भीग सकते हैं. नर्मदापुरम, जबलपुर और शहडोल संभाग के जिलों के साथ बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट में बूंदाबांदी और हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा तेज हवा चलने के भी आसार हैं. 

13 फरवरी के बाद बढ़ेगी ठंड
मौसम विभाग के मुताबिक 13 फरवरी तक प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा. 12 फरवरी को सागर, रीवा, जबलपुर और शहडोल संभाग समेत विदिशा, नर्मदापुरम, बैतूल और रायसेन में, जबकि 13 फरवरी को जबलपुर और शहडोल जिले में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है. बारिश का दौर खत्म होने के बाद एक बार फिर ठंड की वापसी होगी और लोगों को सर्दी का सितम सताएगा. यानी 14 फरवरी से तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज होगी. 

तेज हवा और आंधी करेगी परेशान
इन तीन दिनों तक कई जिलों में  गरज-चमक, तेज हवा और आंधी भी लोगों को परेशान कर सकती है. शनिवार को प्रदेश के कई शहरों में दिन का तापमान काफी कम रहा. रीवा में अधिकतम पारा 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि नौगांव में 23.6 डिग्री और रायसेन में तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस. न्यूनतम तापमान की बात करें तो रीवा में 5.5 डिग्री सेल्सियस, नौगांव में 6 डिग्री, रायसेन में 9.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. 

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ सोना, आज चांदी की कीमत में नहीं हुआ बदलाव

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग ने आज मौसम शुष्क रहने के साथ कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. प्रदेश के तापमान में अब बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. आज कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी और हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर से आने वाली ठंडी और शुष्क हवाओं के कारण प्रदेश के तापमान में बदलाव हो रहा है. 

Trending news