MP Weather Today: भोपाल में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, MP में बढ़ेगा तापमान, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1911427

MP Weather Today: भोपाल में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, MP में बढ़ेगा तापमान, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में आज पारा बढ़ेगा. ऐसे में गर्मी लोगों को परेशान करेगी. वहीं, छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. 

MP Weather Today: भोपाल में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, MP में बढ़ेगा तापमान, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक गर्मी लोगों को परेशान करने वाली है. गुलाबी ठंड की दस्तक से पहले प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. बुधवार को भोपाल में गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. अगले कुछ दिनों में एक वेदर सिस्टम एक्टिव होने वाला है, जिस कारण राज्य में कहीं-कहीं बारिश होने के आसार हैं. इसके बाद ठंडी की एंट्री होगी. छत्तीसगढ़ के मौमस की बात करें तो आज राज्य में मौसम शुष्क रहेगा.

MP में आज कैसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश में आज वातावरण में नमी कम रहने के कारण आसमान साफ रहेगा. इस वजह से दिन के तापमान बढ़ोतरी भी दर्ज की जाएगी. बुधवार को दमोह जिला प्रदेश में सबसे गर्म रिकॉर्ड किया गया. लगातार तीसरे दिन दमोह में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा रहा. 

MP में बारिश की संभवाना
13 अक्टूबर को प्रदेश में नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम के मिजाज बदलेंगे.  15 अक्टूबर से मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं बादल छा सकते हैं. साथ ही ग्वालियर-चंबल संभाग के सभी जिलों में और सागर संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने के आसार हैं. 

भोपाल में टूटा रिकॉर्ड
अक्टूबर के महीने में गर्मी का रिकॉर्ड भोपाल में बुधवार को टूट गया. बीते 6 सालों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए बुधवार को भोपाल में पारा 35.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

MP में कब ठंड देगी दस्तक
मध्य प्रदेश में जल्द ही ठंड की एंट्री होगी. मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव नहीं होने के कारण गर्मी हो रही है. जल्द ही राज्य के सभी जिलों में ठंड दस्तक देगी. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में आज मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव की संभावना नहीं है. 

छत्तीसगढ़ में कब आएगी ठंड
छत्तीसगढ़ में जल्द ही ठंड दस्तक देनी वाली है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के सभी जिलों में  रात और सुबह-सुबह हल्की ठंड लगना शुरू हो गई है. कुछ ही दिनों में दिन के तापमान में भी हल्की गिरावट दर्ज होने लगेगी, जिससे लोगों को दिन में भी ठंड का एहसास होगा.

 

Trending news