Weather Forecast: मौसम विभाग का येलो अलर्ट! MP के इन 11 जिलों में होगी बारिश, CG में आंधी तूफान
Advertisement

Weather Forecast: मौसम विभाग का येलो अलर्ट! MP के इन 11 जिलों में होगी बारिश, CG में आंधी तूफान

Weather Update: मध्य प्रदेश (Rain In MP) और छत्तीसगढ़ (Thunderstorm in CG) में बदलते मौसम के दौरे में विभाग ने एक बार फिर अलर्ट (IMD Yellow Alert) जारी किया है. आज कुछ जिलों में फिर बारिश हो सकती है, जिससे औसत तापमान एक बार फिर गिरेगा.

Weather Forecast: मौसम विभाग का येलो अलर्ट! MP के इन 11 जिलों में होगी बारिश, CG में आंधी तूफान

Weather News: भोपाल/रायपुर। मध्य प्रदेश  (Rain In MP)  और छत्तीसगढ़ (Thunderstorm in CG)  में तीन दिनों से मौसम बदला हुआ है. कुछ दिनों की भीषण गर्मी के बार ज्यादातर इलाकों में तेज बारिश हो रही है. राज्यों के औसत तापमान में 2 डिग्री तक की गिरावट आई है. मौसम विभाग ने MP के कुछ जिलों में आज के लिए बारिश के साथ गरज चमक का येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं CG के भी कई हिस्सो में बौछार की संभावना जताई गई है.

मध्य प्रदेश का मौसम (MP Weather Forecast)
कल हुई बारिश के बाद प्रदेश के कुछ जिलों में आज भी बारिश के आसार बने हुए हैं. इसका कारण उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश के ऊपर बना साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन है. इसीसे प्रदेश का मौसम प्रभावित हो रहा है. इस कारण प्रदेश के औसत तापमान में 2 डिग्री तक की गिरावट आई है.

ये भी पढ़ें: Digvijay Singh के शब्द बाण! निशाने पर CM Shivraj; Scindia को कही घायल करने वाली बात

इन दिलों में येलो अलर्ट (IMD Yellow Alert) 
जबलपुर, शहडोल, भोपाल में बारिश के साथ सीधी, सिंगरौली, दमोह, सागर, खरगोन, धार, इंदौर, देवास में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. इस संबंध में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

छत्तीसगढ़ का मौसम (CG Weather Forecast)
बदलते मौसम के दौर में आज प्रदेश में आंधी तूफान और बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, एक द्रोणिका उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश से तमिलनाडु तक स्थित है. इससे प्रदेश में नमी युक्त हवा आ रही है. आज कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ वज्रपात होने तथा अंधड़ चलने की संभावना है.

Vastu Ke Upay: वास्तु के ये 4 उपाय बनाएंगे मालामाल! जेब में बचेंगे बंपर पैसे

29 अप्रैल तक यह सिस्टम होगा एक्टिव
बता दें एक ट्रफ लाइन तेलंगाना से तमिलनाडु होते हुए गुजर रही है. इसके साथ ही साउथ राजस्थान के ऊपर चक्रवाती हवाओं ने डेरा डाला है. इन्हीं दो सिस्टम की वजह से प्रदेश में मौसम बदला है. पूरी संभावना है कि 29 अप्रैल तक ये सिस्टम एक्टिव रहेगा. यानी प्रदेश में बारिश का दौर इस पूरे महीने बना रह सकता है.

Viral Video: बुरे काम का बुरा नतीजा! बेवजह दिखाई ताकत, सजा देख लोगों को आई हंसी

Trending news