MP Weather Forecast: कल बारिश ने दिखाया मौत और तबाही का मंजर, आज इन जिलों में मौसम का अलर्ट जारी
Advertisement

MP Weather Forecast: कल बारिश ने दिखाया मौत और तबाही का मंजर, आज इन जिलों में मौसम का अलर्ट जारी

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कल हुई बारिश (Heavy Rain) और ओलावृष्टि (Hailstorm) से मची तबाही के बाद एक बार फिर से मौसम विभाग (Weather Department) ने कई जिलों के लिए अलर्ट (Alert In Many District Of MP) जारी कर दिया है. ऐसे में किसानों के साथ ही आम लोगों को सतर्क रहने की जरूरत हैं. जानिए (Mausam Samachar) किन जिलों के लिए जारी हुए अलर्ट.

MP Weather Forecast: कल बारिश ने दिखाया मौत और तबाही का मंजर, आज इन जिलों में मौसम का अलर्ट जारी

MP Weather Forecast: भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में गर्मियां आने के बाद भी बिगड़ा मौसम सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार प्रदेश में बारिश (Heavy Rain) और तूफान, ओलावृष्टि (Hailstorm) का दौर जारी है. पिछले तीन दिन से बेमौसम बारिश के साथ गिरी बिजली ने प्रदेश ने किसानों के साथ आम लोगों की जिंदगी में तबाही मचा रखी है. इस बीच आज फिर मौसम विभाग (Mausam Samachar) ने कई जिलों के लिए अलर्ट (Alert In Many District Of MP) जारी कर दिया है.

अलर्ट किया गया जारी
इन दिनों मध्य प्रदेश में बारिश के दो सिस्टम एक्टिवेट हैं जिस कारण अधिक समस्या बढ़ रही है. मौसम विभाग की मानें तो अगल 4 से 5 दिनों तक यही हाल बना रह सकता है. इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है.

ये भी पढ़े: सराफा बाजार में रिकॉर्ड तेजी, आज भूलकर न खरीदें सोना-चांदी, जानें 10 ग्राम की कीमत

- शहडोल संभाग के जिलों के साथ-साथ छतरपुर, टीकमगढ़, कटनी, बैतूल में गरज चमक के साथ ओलावृष्टि की आशंका
- जबलपुर, नर्मदापुरम, रीवा, शहडोल, सागर संभाग के ज्यादातर हिस्सो में बारिश होगी
- ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों के कुछ स्थानों पर हल्की से माध्यम बारिश के आसार
- भोपाल, इंदौर, उज्जैन संभाग में कहीं कहीं बारिश की संभावना
- सागर, रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम, जबलपुर, ग्वालियर और चंबल संभाग के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने की आशंका

Skin Care: दाग धब्बों के पीछे है इन 4 विटामिन की कमी, यहां जानें सही डाइट

मौत और तबाही का मंजर
मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में शुक्रवार से ही बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है. बीते दिनों हुई बारि में आम लोगों की जिंदगी को काफी प्रभावित किया है. बीते रोज खंडवा में आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत हो गई. वहीं कई मंडियों में रखा अनाज भींग गया. मंडी और खेंतो में बर्बाद हुई फसलें किसान को तबाही की ओर ले जा रही है.

बारिश के दो सिस्टम एक्टिव
प्रदेश में 5 दिन के अंदर बारिश के दो सिस्टम बने हैं. एक सिस्टम मंगलवार से एक्टिव हो गया था. इसी से चंबल, बुंदेलखंड, महाकौशल के साथ ही भोपाल और इंदौर यानी लगभग पूरे प्रदेश में बारिश, आंधी, ओलावृष्टि का दौर जारी है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो ये हाल 20 से 22 मार्च तक रह सकता है. ऐसे में सभी को सावधान रहने की जरूरत है.

Little girl Video: बच्ची ने सुनाया महिषासुर मर्दिनी स्तोत्र, सबको किया हैरान

Trending news