MP Weather Change: मध्य प्रदेश में बदला मौसम, भीषण गर्मी के बीच 17 जिलों में होगी बारिश; तापमान तेजी से गिरा
Advertisement

MP Weather Change: मध्य प्रदेश में बदला मौसम, भीषण गर्मी के बीच 17 जिलों में होगी बारिश; तापमान तेजी से गिरा

MP Weather Change: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच एक बार फिर बारिश शुरू हो गई है. राज्य के 17 जिलों में बारिश की संभावना है. वहीं कई जिलों में तापमान तेजी से नीचे गिर रहा है.

MP Weather Change: मध्य प्रदेश में बदला मौसम, भीषण गर्मी के बीच 17 जिलों में होगी बारिश; तापमान तेजी से गिरा

MP Weather Change: भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है. भीषण गर्मी के दौरे में राज्य के ज्यादातर इलाकों में बारिश का दौर चलने लगा है. इससे लोगों को तपन से राहत को मिली है. लेकिन, शरद गरम से होने वाली बीमारी और बेमौसम बारिश से समस्या भी बढ़ने लगी है. वहां किसानों के लिए कटी फलस को मंडी पहुंचाने से पहले बचाना एक बड़ा टास्क बन गया है. मौसम विभाग के अनुसार आगले 7 दिन ये दौर अभी जारी रहेगा.

तापमान में आई गिरवाट
भोपाल में बदरो का डेरा बना हुआ है. एक बार फिर प्रदेश में बूंदाबूंदी शुरू हो गई है. इससे कई शहरों में बादल छाए इससे तापमान में गिरावट आई है. पिछेल 24 घंटे की बात करें तो भोपाल में तापमान 38.3, इंदौर में 36.5, ग्वालियर में 36.7 और जबलपुर में तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे कम तापमान पचमढ़ी में 31 डिग्री और सबसे ज्यादा खरगोन में 41 डिग्री सेल्सियस रहा.

ये भी पढ़ें: बालाघाट में आधी रात को पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 14-14 लाख की इनामी दो महिला नक्सली ढेर

29 अप्रैल तक यह सिस्टम होगा एक्टिव
एक ट्रफ लाइन तेलंगाना से तमिलनाडु होते हुए गुजर रही है. वहीं, साउथ राजस्थान के ऊपर चक्रवाती हवाओं का घेरा बना हुआ है. इन दो सिस्टम की वजह से प्रदेश में मौसम बदला है. भोपाल, जबलपुर, मंडला, छिंदवाड़ा, सागर, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर समेत कई जिलों में बारिश हुई. सिवनी, बालाघाट, उज्जैन, इंदौर, आगर, सीहोर, धार, राजगढ़, बैतूल, देवास में बादल छाए. पूरी संभावना है कि 29 अप्रैल तक ये सिस्टम एक्टिव रहेगा.

ये भी पढ़ें: सिंधिया-दिग्विजय को बोले विजयवर्गीय- मर्यादा में रहें नेता; बादशाह को सिखाएंगे सबक

बीमारी से बचें
गर्मियों का मौसम आ गया है. इस सीजन में बाहर निकलने से लोगों को डिहाड्रेसन के साथ लू लगने का खतरा बढ़ जाता है. वहीं ऐसे समय में बारिश होने से शरद गरम की समस्या बढ़ सकती है. खानपान खराब होने के कारण उन्हें पेट संबंधी बीमारियां हो सकती है. ऐसे में लोगों को पर्याप्त पानी पीना चाहिए और हो सके तो धूप में निकलने से बचना चाहिए. खाने का ध्यान रखते और पोषक डाइट ले जो शरीर को ठंडा रखे.

Saap Ka Video: बांस के डंडे सा खड़ा हो गया King Cobra, फिर हुआ ऐसा कि आंखें मींजने लगे लोग

Trending news