MP Weather Alert: किसान रहें अलर्ट! मध्य प्रदेश में 4 दिन बाद बढ़ेगी परेशानी, इन 11 जिलों बरसेंगे ओले
Advertisement

MP Weather Alert: किसान रहें अलर्ट! मध्य प्रदेश में 4 दिन बाद बढ़ेगी परेशानी, इन 11 जिलों बरसेंगे ओले

Weather Alert For Heavy Rain And Hailstorm: मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के कई जिलों में लगातार हो रही है बारिश और ओलावृष्टि से अब 4 दिनों तक राहत रहेगी. इसके बाद 14 मार्च से कई जिलों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि और गरज चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका है. ऐसे में किसानों को सतर्क (Rabi Farmers Crop Loss Will Increase) रहना चाहिए.

MP Weather Alert: किसान रहें अलर्ट! मध्य प्रदेश में 4 दिन बाद बढ़ेगी परेशानी, इन 11 जिलों बरसेंगे ओले

MP Weather Forecast: भोपाल। इन दिनों मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के मौसम में लगातार परिवर्तन आ रहा है. पिछले कुछ दिनों से कई जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि (Rain And Hailstorm) हो कही है. हालांकि, अब 4 दिनों की रातह मिली है. मौसम विभाग के अनुसार, 14 मार्च से एक बार फिर मौसम बदलेगा और कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि होगी. मौसम विभाग ने इस संबंध में अलर्ट जारी किया है. ऐसे में रबी किसानों (Rabi Farmers) को सावधान रहने की जरूरत है.

आज इन जिलों में होगी बारिश
प्रदेश के कुछ जिलों में बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि और तेज आंधी का सिस्टम आज यानी गुरुवार को और एक्टिव है. हालांकि, आज के बाद अगले 4 दिनों तक राहत रहने की उम्मीद है. आज छतरपुर, पन्ना, भिण्ड, मुरैना, दतिया में बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें: अनूठी है इस भैरव मंदिर की परंपरा, 25 फीट के खंभे से उल्टा लटककर होती है परिक्रमा

14 मार्च से बिगड़ेगा यहा का मौसम
मध्यप्रदेश में आज के बाद 4 दिन तक बारिश से राहत रहने वाली है. इसके बाद 14 मार्च से शुरू बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि का एक और दौर शुरू होगा. इस दौरान भोपाल, खण्डवा, खरगोन, बैतूल, इंदौर, बुरहानपुर समेंत 11 जिलों में ओलावृष्टि और बारिश की संभावना है.

किसान रहें सतर्क
पिछले दिनों प्रदेश में हुए तेज बारिश और ओलावृष्टि के कारण रबी किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है. गेहूं, चने की ज्यादातर फसले तबाह हो गई है. ऐसे में एक बार फिर जारी हुए अलर्ट से किसानों को सावधान रहने की जरूरत है.

kheti kisani: महिला किसान का जुनून! जैविक खेती से ऐसे कमाए 25 लाख, जीते कई अवॉर्ड

छत्तीसगढ़ का मौसम (Chhattisgarh Weather)
छत्तीसगढ़ में भी मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. पिछले 24 घंटे में कुछ जिलों में बारिश हुई. इसके बाद आद भी  एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की आशंका जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, गोवा से लेकर छत्तीसगढ़ तक एक द्रोणिका बनी हुई है, जिसके कारण बारिश की संभावना है. हालांकि, प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होगा.

Trending news