एमपी में बड़ा हादसा: शिवलिंग बनाते समय दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत, पसरा मातम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2367446

एमपी में बड़ा हादसा: शिवलिंग बनाते समय दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत, पसरा मातम

Sagar News: मध्य प्रदेश के सागर जिले में रविवार सुबह बड़ा हादसा हो गया. शाहपुर में एक धार्मिक आयोजन के दौरान जर्जर भवन की दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत हो गई है. 

sagar latest news

Wall Collapse in Sagar: मध्य प्रदेश के सागर जिले में रविवार सुबह एक धार्मिक आयोजन के दौरान बड़ा हादसा हो गया. शाहपुर के हदौल मंदिर परिसर में भागवत कथा और शिवलिंग निर्माण का आयोजन चल रहा था. सुबह-सुबह बड़ी संख्या में बच्चे भी उत्साह के साथ शिवलिंग बनाने पहुंचे. इस दौरान परिसर के बाजू में स्थित एक जर्जर भवन की दीवार गिर गई. हादसे में 9 बच्चों की मौत हो गई है. वहीं, कई बच्चे घायल हैं, जिनका इलाज जारी है.

सागर में 9 बच्चों की मौत
घटना सागर जिले के शाहपुर स्थित हरदौर मंदिर परिसर की है. यहां भागवत कथा का आयोजन चल रहा था. रविवार सुबह ही शिवलिंग निर्माण शुरू हुआ. छुट्टी होने के कारण इस आयोजन में सुबह-सुबह बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल होने के लिए पहुंचे. जब बच्चे शिवलिंग बना रहे थे तब ही अचानक भरभराकर एक जर्जर भवन की दीवार गिर गई. 

6 बच्चों की मौके पर मौत
इस हादसे में मौके पर ही 6 बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि मृतकों का आंकड़ा बाद में बढ़ गया. इस हादसे में अब तक 9 बच्चों की मौत हो चुकी है. 2 से ज्यादा लोग घायल हैं, जिनका इलाज जारी है. 

CM मोहन यादव ने जताया शोक
सागर हादसे पर CM मोहन यादव ने शोक जताया है. उन्होंने लिखा- 'आज सागर जिले के शाहपुर में हुई अतिवृष्टि के कारण जर्जर मकान की दीवार गिरने से 9 मासूम बच्चों के काल कवलित होने की खबर सुनकर मन व्यथित है. घायल बच्चों के उचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है. भगवान से करबद्ध प्रार्थना है कि दिवंगत बच्चों की आत्मा को शांति प्रदान करें. हादसे में घायल अन्य बच्चों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं. जिन परिवारों ने मासूम बच्चों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. मृतक बच्चों के परिजनों को शासन की तरफ से 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी. ऊं शांति.'

आर्थिक सहायता का ऐलान
CM मोहन यादव ने मृतक बच्चों के परिजनों आर्थिक सहायता देने की बात कही है. उन्होंने कहा कि मृतक बच्चों के परिजनों को शासन की तरफ से 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- जिनकी वजह से MP को मिला 'टाइगर स्टेट' का दर्जा, अब यादों में रहेंगे वो जगत ज्योति दत्ता

25 साल पुराना था मकान
बताया जा रहा है कि मंदिर परिसर के बाजू में स्थित जर्जर भवन करीब 25 साल पुराना था. इसकी कच्ची दीवार अचानक भरभराकर सीधे बच्चों पर गिर गई. हादसे के बाद पूरे क्षेत्र में मातम पसर गया है. 

इनपुट- सागर से महेंद्र दुबे की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- बार- बार चेकिंग की झंझट हुई खत्म; राजा भोज एयरपोर्ट पर फेस दिखाकर भर सकेंगे उड़ान

Trending news