Vegetable Price Hike: तीखी प्याज और लाल टमाटर ने बिगाड़ा आम आदमी का बजट, MP में आसमान छू रहे सब्जियों के दाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2333987

Vegetable Price Hike: तीखी प्याज और लाल टमाटर ने बिगाड़ा आम आदमी का बजट, MP में आसमान छू रहे सब्जियों के दाम

MP Vegetable Price: गर्मी के बाद बारिश के दिनों में भी लगातार सब्जियों के दाम आसमान छूते जा रहे हैं. महंगी सब्जियों ने लोगों का बजट बिगाड़ दिया है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत सभी जिलों में आलू, प्याज और टमाटर समेत हरी सब्जियों के दाम में काफी इजाफा हुआ है. 

Vegetable Price Hike: तीखी प्याज और लाल टमाटर ने बिगाड़ा आम आदमी का बजट, MP में आसमान छू रहे सब्जियों के दाम

Vegetable Price Hike: मध्य प्रदेश में सब्जियों ने लोगों के बटुए पर सेंधमारी की है, जिससे वजह से न सिर्फ लोगों का बजट गड़बड़ा गया है, बल्कि जायके पर भी असर दिख रहा है. भोपाल समेत कई जिलों में टमाटर 80 रुपए किलो बिक रहा है. वहीं, आलू-प्याज समेत हरी सब्जियों दाम भी आसमान छू रहे हैं. 

महंगी हुई सब्जी
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित सभी जिलों में सब्जियों के दाम लोगों को रुला रहे हैं. टमाटर लाल से और लाल होता जा रहा है. वहीं, प्याज अपने तीखे तेवर दिखा रही है. आलू और हरी सब्जियों के दाम भी काफी ज्यादा हैं. 

80 रुपए किलो हुआ टमाटर
जानकारी के मुताबिक भोपाल समेत कई जिलों में टमाटर के दाम बढ़कर फुटकर में 80 रुपए किलो तक हो गए हैं. वहीं, आलू 40 रुपए और प्याज 50 रुपए किलो तक बिक रही है. हरी सब्जियों की बात करें तो फुटकर बाजार में भिंडी 60 से 80 रुपए किलो,  शिमला मिर्च 100 से 120 रुपए प्रति किलो, फूल गोभी 70 से 80 रुपए किलो, गिलकी 50 से 60 रुपए किलो तक बिक रही है. 

ये भी पढ़ें- खेती-किसानी में उज्ज्वल होगा MP का 'भविष्य', CM राइज स्कूल सिलेबस पर मुख्यमंत्री मोहन यादव का बड़ा फैसला

कोल्ड स्टोरेज से आ रही सब्जी
मंडी व्यापारियों के मुताबिक बारिश के कारण सब्जियों के दाम बढ़े हुए हैं. वहीं, आवक भी कम हो गई है. शहर में आलू समेत दूसरों राज्यों के कोल्ड स्टोरेज से आ रहा है. इन राज्यों में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र आदि शामिल हैं.  

और महंगी  होंगी सब्जियां
सब्जी व्यापारियों के मुताबिक अभी लोगों को महंगी सब्जी से राहत नहीं मिलने वाली है. करीब अगले 3 महीने तक  आलू और प्याज के दाम कम नहीं होंगे. हरी सब्जियां भी महंगी ही रहेंगी.

हरी मिर्च और धनिया भी महंगी
बाजार में हरी सब्जियों के साथ-साथ हरी मिर्च और हरी धनिया भी काफी महंगी बिक रही है. हरी धनिया फुटकर बाजार में करीब 200 रुपए प्रति किलो है, जबकि हरी मिर्च 100 से 120 रुपए प्रति किलो. 

ये भी पढ़ें- ग्वालियर से कुछ ही दूरी पर हैं ये जगहें, मानसून में 'लोनावला' भी इनके आगे फीका

महंगाई ने बिगाड़ा जायका
इन महंगी सब्जियों ने लोगों के बटुए पर डाका डालने के साथ-साथ थाली का जायका भी बिगाड़ दिया है. टमाटर, प्याज और आलू के महंगे दामों के कारण लोग काफी सोच-सोचकर इस्तेमाल कर रहे हैं.

Trending news