पुलिस हो गई हैरान...! जब थाने पहुंची एक युवक की 2 पत्नियां, दोनों की एक ही गुहार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2289248

पुलिस हो गई हैरान...! जब थाने पहुंची एक युवक की 2 पत्नियां, दोनों की एक ही गुहार

Gwalior News: ग्वालियर के एक युवक ने एक नहीं दो-दो शादियां कर लीं और उसके बाद दोनों ही पत्नियों को छोड़ दिया. आखिर में दोनों पत्नियों ने एसपी ऑफिस में पहुंचकर पुलिस से अपने पति के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई. 

पुलिस हो गई हैरान...! जब थाने पहुंची एक युवक की 2 पत्नियां, दोनों की एक ही गुहार

Madhya Pradesh News: ग्वालियर के एसपी ऑफिस में मंगलवार को उस दौरान पुलिस अधिकारी हैरान रह गए, जब एक साथ दो महिलाएं अपने पति की शिकायत लेकर पहुंची. दरअसल, उत्तराखंड की रहने वाली निशा राठौर ने SP आफिस में अपने पति उपदेश राठौर के खिलाफ प्रताड़ना की शिकायत की है. निशा ने बताया कि 5 मार्च 2019 को ग्वालियर निवासी उपदेश राठौर से पारिवारिक रीति रिवाज के साथ शादी हुई थी. 2021 में उनका एक बेटा भी हुआ, लेकिन कोविड काल में पति ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और फिर एक दिन उसे घर से निकाल दिया. 

इसके बाद उपदेश ने कोर्ट में निशा के खिलाफ तलाक का केस फाइल कर दिया. निशा ने इसको लेकर पुलिस से शिकायत की और पारिवारिक न्यायालय में मेंटेनेंस के लिए केस भी लगाया. कोर्ट ने 6 हजार रुपए मासिक गुजारा भत्ता देने के आदेश दिए. इसी बीच उपदेश ने बिना तलाक लिए गुपचुप तरीके से ग्वालियर निवासी प्रियंका राठौर से 1 मई 2023 शादी रचा ली. निशा 9 जून को जब उपदेश के घर पहुंची तो उसे उपदेश की दूसरी शादी होने की जानकारी मिली. लिहाजा वो अपने पति के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाने SP के पास पहुंची.

ये भी पढ़ें- जिसे चोर समझकर पीटा, उसके लिए सड़क पर उतरे लोग, पुलिस पर लगाए बेहद गंभीर आरोप

बिना बताए की दूसरी शादी
प्रियंका राठौर ने भी पुलिस से अपने पति उपदेश की शिकायत की है. प्रियंका ने बताया कि उपदेश के साथ उसकी शादी 1 में 2023 को पारिवारिक रीति रिवाज के साथ हुई थी, लेकिन 20 नवंबर को पति उपदेश और ससुराल वालों ने उसके साथ दहेज को लेकर मारपीट की और इसके बाद उसे घर से बेदखल कर दिया था. घटना से आहत होने के बाद प्रियंका ने अपने परिवार के साथ थाने में शिकायत की थी. इसके बाद फरवरी महीने में पति उपदेश और उसके परिवार वालों ने प्रियंका को समझा बूझकर मामला शांत करवा दिया था, लेकिन मई महीने में प्रियंका को दहेज के लिए मारपीट करते हुए एक बार फिर से घर से बाहर निकाल दिया. करीब ढाई महीने पहले प्रियंका को जनाकरी मिली कि उसके पति उपदेश पहले से शादी शुदा है. 

SP ऑफिस में मिली दोनों पत्नियां
प्रियंका अपने पति उपदेश की शिकायत लेकर ग्वालियर एसपी ऑफिस पहुंची तो वहां उसकी मुलाकात उपदेश की पहली पत्नी निशा राठौर से हो गई. निशा भी पति उपदेश की शिकायत करने इसकी ऑफिस आई थी. दोनों पत्नियों ने एक साथ पुलिस अधिकारियों से अपने पति पर कार्रवाई की गुहार लगाई है. पुलिस अधिकारीयों ने इस मामले पर जल्द ही जांच के बाद कानून अनुसार कार्रवाई करने की बात कही है.

रिपोर्ट: करतार सिंह राजपूत

Trending news