दो भालुओं ने म‍िलकर युवक को नोचा, खेत की रखवाली करने जा रहा था क‍िसान
Advertisement

दो भालुओं ने म‍िलकर युवक को नोचा, खेत की रखवाली करने जा रहा था क‍िसान

एक क‍िसान अपने खेत की रखवाली करने जा रहे था क‍ि रास्‍ते में एक मादा भालू अपने बच्‍चे के साथ घूम रही थी. भालू ने क‍िसान को नोच ल‍िया और उसे गंभीर रूप से घायल कर द‍िया. ये घटना छत्‍तीसगढ़ के बलरामपुर की है.  

घायल क‍िसान.

शैलेंद्र सिंह/बलरामपुर: छत्‍तीसगढ़ के बलरामपुर ज‍िले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. जिले के कोटपाली गांव में बीते रात करीब 9:30 बजे अपने खेत में मक्के की फसल की रखवाली करने जा रहे ग्रामीण सुनील कोड़ाकू के ऊपर दो भालूओं ने अचानक हमला कर दिया. इस हमले में सुनील कोड़ाकू गंभीर रूप से घायल हो गया. 

इलाज के ल‍िए हॉस्‍पि‍टल में क‍िया भर्ती  

स्थानीय लोगों की मदद से आनन-फानन में उन्हें बलरामपुर जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर में बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया.

भालूओं के हमले में ग्रामीण घायल

जिले में वन्यजीवों का आतंक लगातार बढ़ रहा है जिससे ग्रामीण इलाकों में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है. बीते रात ग्राम पंचायत कोटपाली दो भालुओं ने मिलकर ग्रामीण सुनील कोड़ाकू पर हमला कर दिया जिससे ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गया. भालुओं ने बुरी तरह से ग्रामीण के गाल और पीठ पर नाखून से वार किया और जगह-जगह पर ग्रामीण के शरीर पर वार के निशान भी देखे जा सकते हैं. 

खेत की रखवाली करने जा रहे ग्रामीण पर भालुओं ने किया हमला
बता दें कि यह मामला बलरामपुर के गणेश मोड़ पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत कोटपाली का है जहां देर शाम को सुनील कोड़ाकू बीते रात करीब 9:30 बजे अपने घर कोईनार डिपा वार्ड क्रमांक 9 से खाना खाकर 1 किलोमीटर की दूरी पर अपने खेत में लगी मक्के की फसल को पहरा देने के लिए जा रहा था. उसी दौरान बीच रास्ते में मादा भालू अपने बच्चे के साथ सड़क पर घूम रही था. तभी अचानक से भालू सुनील कोड़ाकू पर हमला कर दिया. भालुओं के हमले से सुनील कोड़ाकू गंभीर रूप से घायल हो गया.

बलरामपुर में प्राथमिक उपचार के बाद अंबिकापुर किया गया रेफर

घायल अवस्था में ही सुनील कोड़ाकू ने मदद के लिए आवाज लगाई तो आस-पड़ोस में रहने वाले स्थानीय ग्रामीणों दौड़कर मौके पर पहुंचे और आनन-फानन में एंबुलेंस के माध्यम से इलाज के लिए जिला चिकित्सालय बलरामपुर में लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद सुनील को कोड़ाकू को मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर रेफर कर दिया गया.

OPS Bhadauria Statement: बदले सिंधिया समर्थक मंत्री के सुर, कहा- ब्राह्मण समाज होता है ज्ञानी

Trending news