MP News: मध्य प्रदेश के इस जिले में बंदर की मौत पर हुआ तेरहवीं कार्यक्रम! बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1833400

MP News: मध्य प्रदेश के इस जिले में बंदर की मौत पर हुआ तेरहवीं कार्यक्रम! बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए

Shajapur News: शाजापुर जिले के लोंदिया गांव में कुत्ते के काटने से मृत बंदर का विधि-विधान से अंतिम संस्कार किया गया. ग्रामीणों ने  बंदर के प्रति प्रेम और आस्था दिखाते हुए शांति भोज का भी आयोजन किया.

 

MP News:

Shajapur Monkey Funeral: मध्यप्रदेश (MP News) के शाजापुर जिले में एक अनोखे और हृदयस्पर्शी घटना हुई जिसमें, एक बंदर के सम्मान में तेरहवीं का कार्यक्रम विधि-विधान से आयोजित किया गया, जिसकी कुत्ते के काटने से मृत्यु हो गई थी. ग्रामीणों ने वैदिक रीति-रिवाज के साथ बंदर का अंतिम संस्कार किया और शांति भोज का आयोजन किया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. 

MP Election 2023: एमपी की राजनीति में चाचा की एंट्री, आते ही दे दी इतनी गारंटी

बता दें कि इस घटना की क्षेत्र में बड़ी चर्चा हो रही है, जिससे ग्रामीणों की गहरी आस्था और प्रेम उजागर हुआ है. उनका मानना है कि ये बंदर भगवान हनुमान का रूप था, और उसकी आत्मा को श्रद्धांजलि देते हुए, कार्यक्रम का आयोजन किया गया. साथ ही इस दौरान मौन भी रखा गया.

ग्रामीणों ने शांतिभोज का आयोजन भी किया
शाजापुर जिले के ग्राम लोंदिया में एक बंदर की तेरहवीं का कार्यक्रम विधि-विधान से किया गया. ग्रामीणों ने शांतिभोज का आयोजन भी किया. जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. दरअसल, 13 दिन पूर्व गांव में एक बंदर की कुत्तों के काटने से मौत हो गई थी, ग्रामीणों ने बंदर का वैदिक संस्कारों के साथ अंतिम संस्कार भी किया था. इसे आस्था कहे या इंसान का जानवरों के प्रति प्रेम, लेकिन क्षेत्र में एक बंदर की तेरहवीं संस्कार और शांतिभोज चर्चा का विषय बना हुआ है. बंदर की आत्मा की शांति के लिए मौन धारण कर श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई.

Siyasi Flashback: जब दिग्गी से चुनाव हारे थे शिवराज! लेकिन भाजपा को हुआ था बहुत फायदा

 

इसलिए किया गया विधि विधान के साथ अंतिम संस्कार
बता दें कि ग्रामीणों का कहना है कि हनुमान जी के स्वरूप की मौत हो गई थी. जिसका विधि विधान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था और अब 13 दिन बाद तेरहवीं संस्कार और शांतिभोज का आयोजन किया गया है.

रिपोर्ट: मनोज जैन (शाजापुर)

Trending news