MP News: मेडिकल/इंजीनियरिंग की तैयारी अब आसान, इंदौर में यहां फ्री में मिलेगी NEET-JEE कोचिंग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2330150

MP News: मेडिकल/इंजीनियरिंग की तैयारी अब आसान, इंदौर में यहां फ्री में मिलेगी NEET-JEE कोचिंग

NEET JEE Free Coaching Indore: इंदौर के सरकारी स्कूलों के बच्चों को जेईई और नीट की निशुल्क कोचिंग दी जाएगी. कलेक्टर आशीष सिंह ने कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं.

 

MP News: मेडिकल/इंजीनियरिंग की तैयारी अब आसान, इंदौर में यहां फ्री में मिलेगी NEET-JEE कोचिंग

NEET-JEE Free Coaching Scheme: मध्य प्रदेश के इंदौर जिला प्रशासन ने शिक्षा के क्षेत्र में एक अहम कदम उठाया है. बता दें कि जिला प्रशासन ने सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए एक अनूठी पहल शुरू की है. इस पहल के तहत बच्चों को नीट और जेईई की तैयारी के लिए मुफ्त कोचिंग दी जाएगी. 11वीं और 12वीं में पढ़ने वाले बच्चे विशेषज्ञों से जेईई और नीट की कोचिंग लेंगे. इस संबंध में कलेक्टर आशीष सिंह ने कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

सभी छात्रों को मिलें समान अवसर 
इस पहल का उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर मेधावी छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में मदद प्रदान करना है. साथ ही सभी छात्रों को समान अवसर मिलें और कोई भी बच्चा आर्थिक स्थिति के कारण उच्च शिक्षा से वंचित न रहे.

कलेक्टर ने दिए निर्देश
बैठक में उन्होंने कहा कि आगामी दो माह में जेईई और नीट की निशुल्क कोचिंग शुरू करने के प्रयास किए जाएं. कलेक्टर ने शासकीय सेवकों को समय पर कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अधीनस्थ कर्मचारी भी समय का पालन करें.

यह भी पढ़ें: Indore News: खुशखबरी! राजस्व संग्रह में हाथ तंग के चलते किए जा रहे कई जतन, टैक्स में छूट की समय सीमा बढ़ाई

 

इंदौर में टैक्स में छूट की समय सीमा बढ़ाई
उधर, मीडिया में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक टैक्स वसूली को लेकर नगर निगम कई तरह की योजनाएं बना रहा है, जनता को कई तरह के ऑफर भी दे रहा है. कभी टैक्स में छूट, कभी रविवार को भी काउंटर ओपन, कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. जिससे टैक्स की वसूली की जा सके. बता दें नगर निगम ने इस बार एडवांस टैक्स देने पर छूट दी थी, जिसकी समय सीमा 30 जून तक थी. अब इसे बढ़ाकर 31 जुलाई तक कर दिया गया है. इंदौरवासियों के लिए ये राहत की खबर है. जनता अब 31 जुलाई तक काउंटर पर जाकर एडवांस टैक्स जमा कर सकते हैं और छूट का फायदा उठा सकते हैं. 

Trending news